शहर में पहली बार लगे ट्रैफिक सिग्नल, तोडक़र निकल रहे लोग, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

सिंधीबस्ती चौराहे पर यातायात पुलिस ने ओवरलोडिंग और बिना वर्दी के ऑटो, ऐपे चला रहे चालकों पर चालानी कार्रवाई की।

बुरहानपुर. सिंधीबस्ती चौराहे पर यातायात पुलिस ने ओवरलोडिंग और बिना वर्दी के ऑटो, ऐपे चला रहे चालकों पर चालानी कार्रवाई की। शनिवार को यातायात सूबेदार हेमंत पाटीदार द्वारा सिग्नल के पास जांच अभियान चलाया गया। जिसमें ओवरलोडिंग, बिना कागजात और बिना वर्दी के वाहन चलाते 25 से अधिक ऑटो, ऐपे चालक पकड़े में आए। वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर ऑटो चालकों को नियमों का पालन करने एवं क्षमता से अधिक सवारियां नहीं बैठाने की समझाइश भी दी गई।
यातायात सूबेदार हेमंत पाटीदार ने बताया कि वाहन चालकों की सुविधा के लिए सिंधीबस्ती चौराहे पर सिग्नल लगाए गए। इसके बाद भी बड़े वाहन सिग्नल तोडकऱ निकल रहे थे। शहर में ऑटो, ऐपे चालकों द्वारा बिना वर्दी और वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने की शिकायतें भी मिल रही थी। सुबह 11:30 बजे से वाहन चैकिंग अभियान के तहत चालानी कार्रवाई की। इसमें दो पहिया, चार पहिया, ऑटो की चैकिंग कर ओवरलोडिंग, बिना लाइसेंस, वर्दी के मिलने पर चालान बनाए गए। सभी यात्री वाहनों के फिटनेस, बीमा, लाइसेंस एवं क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने पर 25 चालान बनाकर 10 हजार रुपए राजस्व वसूला गया। वहीं शाम को भी दो पहिया वाहनों पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान ऑटो में बैठे यात्री को उतारकर दूसरे वाहनों में बैठाया गया।

सिंधीबस्ती चौराहे पर 16 नवंबर से शुरू हुए सिग्नल
सिंधीबस्ती चौराहे पर 16 नवंबर से यातायात सिग्नल को ट्रायल के लिए शुरू किया। ट्रायल सफल होने के बाद सिग्नल के टाइमिंग को लेकर वाहन चालकों से सुझाव मांगे जाएंगे। वाहनों को सिग्नल पर रोकने के लिए सफेद लाइन तैयार कर दूसरी तरफ के वाहनों को निकलने के लिए डिवाइडर बनाए जाएंगे। सूबेदार हेमंत पाटीदार ने बताया कि सिंधीबस्ती चौराहे पर हादसों को रोकने के लिए सिग्नल लगाया है। चौराहे पर कोई भी वाहन चालक गलती करता है तो कैमरों में रिकॉर्ड हो जाएगा।

Burhanpur First Traffic Signal on Sindhi Basti Choraha
IMAGE CREDIT: patrika
राजीव जैन Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned