बुरहानपुर की अल्फिया अब पेरिस में बन गई मेकअप आर्टिस्ट, कई फिल्मों में कर चुकी है काम

बुरहानपुर की अल्फिया अब पेरिस में बन गई मेकअप आर्टिस्ट, कई फिल्मों में कर चुकी है काम
Burhanpur's Alfia now has become a make-up artist in Paris

Jay Prakash Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 05:55:43 PM (IST) Burhanpur, Burhanpur, Madhya Pradesh, India

बोहरा समाज का बढ़ाया मान, पेरिस फैशन वीक और कान फिल्म फेस्टिवल सहित कई फैशन शो में काम कर चुकी अल्फिया ने इंटर्नशिप के दौरान हॉलिवुड एक्टर के साथ काम किया

बुरहानपुर. शहर में दो साल तक बचपन बिताने वाली अल्फिया 22 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया की मेकअप आर्टिस्ट बन गई। पेरिस फैशन वीक और कान फिल्म फेस्टिवल सहित कई फैशन शो में काम कर चुकी अल्फिया ने इंटर्नशिप के दौरान हॉलिवुड एक्टर के साथ काम किया। जल्द ही अल्फिया फिर बुरहानपुर में अपने परिजनों से मिलने आएंगी। बुरहानपुर में अल्फिया के नाना अख्तर हुसैन शरीफ का मकान है। जहां उनका आना-जाना लगता रहता है। अल्फिया ने बुरहानपुर में दो साल यहां बिताए, जब उनके पिता शब्बीर हुसैन बक्शी यहां शासकीय नौकरी में रहे। भोपाल ट्रांसफर होने के बाद वे पत्नी जुमाना और बेटी अल्फिया के साथ भोपाल बस गए। यहां अल्फिया ने सपनों को पंख देकर मेकअप आर्टिस्ट के रूप में अलग पहचान बनाई। अल्फिया ने बताया कि मेकअप में बहुत तरक्की के रास्ते हैं, इसलिए मैंने पेरिस को चुना, जहां से दुनियाभर के फैशन के दीवाने आते हैं। वहां हर साल बड़े-बड़े आयोजन होते रहते हैं। जिसमें काम करके मैंने सपनों को साकार करने का प्रयास किया, क्योंकि बचपन से ही मेकअप में रुचि रही। इसके बाद मुझे हॉलीवुड-बॉलीवुड सहित कई शो में बतौर मेकअप आर्टिस्ट के काम करने के अवसर आने लगे। अल्फिया के मामा तफजुल हुसैन मुलायमवाला ने बताया कि समाज के लिए बहुत ही गर्व का विषय है कि बुरहानपुर शहर के बोहरा समाज की एक होनहार बच्ची ने विश्व पटल पर पहचान बनाई।

बढ़ रही मेकअप आर्टिस्ट की मांग
अल्फिया बताती है कि बदलते समय के साथ अलग मांग बढ़ रही है। फील्ड में अब कैरियर बनाने में युवा जोर दे रहे हैं, प्रोस्थेटिक मेकअप, हॉरर मेकअप ऐसी तकनीक है, जिन्हें खासतौर पर शॉर्ट फिल्म फीचर, फिल्म ड्रामा में मेकअप के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

फिल्मों के अलावा कई शो में काम किया
अल्फिया ने बताया कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'मोतीचूर चकनाचूर में मेकअप आर्टिस्ट के रूप में काम किया। पेरिस कान फिल्म फेस्टिवल और पेरिस फैशन वीक में मेरे कार्य को सराहा गया। इस क्षेत्र में अलग तरह का काम करके नई पहचान बनाना चाहती हूं।

परिवार का मिला साथ
अल्फिया बताती है इस क्षेत्र में आने के लिए मेरे परिवार का बहुत साथ रहा है, क्योंकि बिजनेस और प्रोफेशनल फैमिली बैकग्राउंड से आती हूं। इसके बावजूद सभी ने मेरे निर्णय को माना, यही कारण है कि में इस क्षेत्र में काम कर रही हूं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned