scriptBurhanpur: Woman gave birth to three children together, all three are | बुरहानपुर : महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चों को जन्म,  तीनों स्वस्थ्य | Patrika News

बुरहानपुर : महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चों को जन्म,  तीनों स्वस्थ्य

- दस दिन से एसएनसीयू में थे भर्ती

बुरहानपुर

Published: December 03, 2021 07:47:53 pm

बुरहनपुर. एक महिला ने जिला अस्पताल में तीन बच्चों को जन्म दिया। दो बेटी और एक बेटा जन्म लेने के बाद बच्चे कमजोर थे, जिन्हें अस्पताल के ही एसएनसीयू वार्ड में रखा, जहां अब तीनों पूरी तरह स्वस्थ्य है।
भावसी निवसी लक्षमी पति कमलेश कुनबी को 23 नवंबर को डिलेवरी हुई थी। जहां तीनों को एसएनसीयू में रखने के बाद अब तीनों बच्चों को शुक्रवार के दिन स्वस्थ होने पर जनरल वार्ड में लाया गया। तीनों बच्चों का वजन भी बढा इनका वजन लगभग डेढ़-डेढ़ किलो है। महिला की सीजर से डिलेवरी हुई थी।
बच्चों के दादा राजू जानकीराम ने बताया तीन बच्चों के जन्म से हमारा परिवार खुश है। हमें बच्चे के आगमन की खुशी थी, लेकिन खुशी तीगुनी हो जाएगी, यह नहीं सोचा था।
डॉक्टर बोले गंभीर थे बच्चे
एसएनसीयू वार्ड प्रभारी डॉक्टर प्रतीक नवलखे ने बताया कि तीनों बच्चे गंभीर थे, जहां तीनों की उचित देखभाल करने के बाद अब पूरी तरह स्वस्थ्य है।
नर्सों की मेहनत रंग लाई
सामान्यत: बच्चे का वजन 2.5 से 3.5 किलो तक होना चाहिए। लेकिन इनका वजन 1.5 किलो तक रहा। बच्चों को सांस लेने में तकलीफ थी। समय समय पर ऑक्जीन देते रहे। वजन के हिसाब से फिडिंग की गई। स्टॉफ नर्सों ने बहुत ध्यान रखा जिससे उनकी मेहनत रंग लाई।

हर माह 150 बच्चे हो रहे भर्ती
प्रसूता महिलाओं में जागरुकताएं लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयास कर रहा है, समय समय पर जांच और टीका के लिए कहा जा रहा है। लेकिन कई बार प्री मेच्योर डिलेवरी के कारण बच्चा कमजोर जन्म लेता है। ऐसे 150 बच्चे लगभग एसएनसीयू में भर्ती हो रहे हैं। पहले एसएनसीयू न होने से इनकी जान को खतरा भी रहता था, लेकिन अब एसएनसीयू मशीन लगने के बाद बहुत सुधार आया है।

Burhanpur: Woman gave birth to three children together, all three are healthy
Burhanpur: Woman gave birth to three children together, all three are healthy

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.