अनाउंसमेंट सिस्टम का शुभारंभ, कलेक्टर बोले - यात्रीगण कृपया ध्यान दें...

दूर खड़े यात्रियों तक पहुंचेगी बसों के आवागमन की जानकारी

बुरहानपुर : यात्रियों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए आज बुरहानपुर के पुष्पक बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम का शुभारंभ किया गया। कलेक्टर ने कहा कि यात्रियों को बस के आवागमन की स्पष्ट जानकारी मिले और दूर खड़े यात्रियों को सुनाई दें, इसके लिए बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम लगाया गया है। अब यात्रियों को बस से संबंधित जानकारी समय-समय पर अनाउंसमेंट कर दी जाएगी। ताकि यात्रियों को खंडवा, बडवानी, खरगोन आदि बसों के आवागमन की स्थिती स्पष्ट सुनाई दे।

यात्रियों को बस स्टैंड पर मिले जन सुविधाएं

पुष्पक बस स्टैंड पर बिजली, पानी और यात्रियों के बैठने की समुचित व्यवस्थाओं का भी कलेक्टर ने जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि गर्मी आने से पहले ही यात्रियों के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। यात्रियों के बैठने के लिए शेड निर्माण की और रात्रि बस सेवा शुरू की जानी चाहिए। जिससे की रात में बुरहानपुर पहुंचे यात्री अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सके।

 

16_1.jpg

वाहन चालक बस मेंटीनेंस का ध्यान रखें

बस हादसा न हो, इसके लिए वाहनों के फिटनेस की जांच जरूरी है। बुरहानपुर आरटीओ द्वारा बस फिटनेस चेक करने के लिए परिवहन विभाग द्वारा निर्देश जारी किये गये थे। कलेक्टर ने सभी बस चालकों को बस चालने से पूर्व वाहनों का निरीक्षण करने को कहा। बस का समय पर मेंटेनेंस किया जाए ताकि रास्ते में बस में किसी प्रकार की समस्या ने आए। किसी प्रकार की लापरवही न हो और हादसे से भी बचे।

ड्राइवर-कंडेक्टर के आंखों का परिक्षण

बस ड्राइवर और कंडेक्टर के आंखों की रोशन की जांच, उपचार और परामर्श मिले इसके लिए हाल ही में परिवहन मंत्री द्वारा कई जिलों में आंखों के परीक्षण शिविर अभियान चलाया गया था। इस अभियान में बस, ट्रक चालक व कंडेक्टर के आंखों का परीक्षण किया गया। शिविर में सही परामर्श के साथ कई लोगों का उपचार भी हुआ। बुरहानपुर बस ड्राइवरों ने भी कलेक्टर से आंखों की जांच के लिए निःशुल्क शिविर लगवाने व आंखों के मुफ्त इलाज करवाने की मांग की।

17_1.jpg
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned