scriptMP Board Order- प्रदेश के किसी भी जिले में परीक्षा में शामिल हो सकेंगे 12वीं के परीक्षार्थी | Candidates of class 12th will be able to appear exam in any district | Patrika News

MP Board Order- प्रदेश के किसी भी जिले में परीक्षा में शामिल हो सकेंगे 12वीं के परीक्षार्थी

locationबुरहानपुरPublished: May 25, 2020 11:08:03 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

बोर्ड ने जारी किया नया आदेश, लाभ लेने 28 मई तक करें आवेदन

Class 10th, 12th examinations will be held after the lockdown ends

Class 10th, 12th examinations will be held after the lockdown ends

बुरहानपुर. लॉकडाउन के कारण 9 जून से 12वीं के बचे पेपरों की परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने नया आदेश जारी किया है। इसके तहत वर्तमान में जो छात्र जहां है, वहीं पर बने परीक्षा केंद्र पर एग्जाम दे सकेगा। इसके लिए छात्रों को एमपी ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा।

शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्य परवीन हुसैन ने बताया कि लाकडाउन के कारण12वीं कक्षा के कई पेपर नहीं हो पाए थे। बचे हुए पेपरों की परीक्षा 9 जून से कराने का बोर्ड ने निर्णय लिया है। लॉकडाउन एवं अन्य कारणों के चलते कई परीक्षार्थी अपने घर चले गए हैं, ऐसे में लॉकडाउन के चलते उनको परीक्षा देने में किसी तरह की परेशानी न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने छात्रों को उनके जिले के परीक्षा केंद्र में शामिल होने की व्यवस्था की है, ताकि कोई भी छात्र-छात्रा परीक्षा से वंचित न हो सके। इसलिए शिक्षा मंडल ने अन्य स्थानों पर गए परीक्षार्थियों के लिए विशेष परिस्थितियों में वर्तमान में जिस भी जिले में परीक्षार्थी निवासरत है वहां से परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। परीक्षार्थी शेष पेपरों की परीक्षा अन्य किसी जिले से देना चाहते हैं, तो 25 से 28 मई तक ऑनलाइन के मध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, समन्वयक संस्था पर भी जाकर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षार्थियों का जिला परिवर्तन करने की स्थिति में नवीन चयनित जिले के मुख्यालय पर परीक्षा केंद्र दिया जाएगा। जिले के अंदर ही परीक्षा केंद्र परिवर्तन नहीं होगा। यह आदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव अनिल सुचारी द्वारा जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो