scriptकलेक्टर ने पूछा, दूसरे डोज के लिए कितनों को बुलाया, जवाब नहीं मिलने पर लगाई फटकार | Collector asked, how many were called for the second dose, reprimanded | Patrika News

कलेक्टर ने पूछा, दूसरे डोज के लिए कितनों को बुलाया, जवाब नहीं मिलने पर लगाई फटकार

locationबुरहानपुरPublished: Sep 19, 2021 11:59:30 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– लोगों को फोन कर सेंटर पर बुलाए

Collector asked, how many were called for the second dose, reprimanded for not getting the answerCollector asked, how many were called for the second dose, reprimanded for not getting the answer

Collector asked, how many were called for the second dose, reprimanded for not getting the answer

बुरहानपुर. वैक्सीनेशन महाभियान का तीसरा चरण शुक्रवार से शुरू हो गया। 166 सेंटरों पर 34 हजार 220 लोगों को डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 6 हजार लोगों को ही प्रथम, द्वितीय डोज लगी। अभियान के पहले दिन सेंटरों की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के कलेक्टर प्रवीण सिंह पहुंचे।
पुराने टीबी अस्पताल सेंटर पर सन्नाटा देखकर कलेक्टर ने सेंटर प्रभारी सहायक आयुक्त सचिन सिटोले से वैक्सीनेशन की जानकारी मांगी साथ ही प्रथम डोज लगाने के बाद सेंटर पर दूसरे डोज लगाने वाले की संख्या पूछने पर कलेक्टर ने नाराज हो गए।कलेक्टर ने कहा कि सेंटर पर प्रथम डोज लगाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का डाटा अपडेट होना चाहिए। 21 जून के महाभियान में प्रथम डोज लगाने वालों का दूसरा डोज लगाने का समय 13 सितंबर को पूरा हो गया, ऐसे लोगों को फोन कर द्वितीय डोज लगाने के लिए प्रेरित कर सेंटरों पर बुलाए। निगमायुक्त एसके सिंह को सभी शहरी सेंटर प्रभारियों को भी निर्देश देकर लोगों को फोनकर दूसरा डोज लगाने के निर्देश दिए गए।
आज 155 केंद्रों पर 14 हजार का लक्ष्य
महाअभियान के दूसरे दिन 155 केंद्रों पर 14060 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।शहरी क्षेत्र में 5 मोबाइल टीम भी बनाकर प्रत्येक वार्ड और गलियों में भ्रमण कर लोगों को प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाने के लिए लक्ष्य दिया गया। सभी केंद्रों पर ऑफलाइन वैक्सीनेशन की व्यवस्था कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो