scriptकलेक्टर बोले मुझे पता ही नहीं मैं अपीलीय अधिकारी हूं, मेरा नाम हटाओ अपर कलेक्टर का नाम लिखो | Collector said I do not know I am an appellate officer, remove my nam | Patrika News
बुरहानपुर

कलेक्टर बोले मुझे पता ही नहीं मैं अपीलीय अधिकारी हूं, मेरा नाम हटाओ अपर कलेक्टर का नाम लिखो

– कलेक्टर को देखकर घबराए अधिकारी

बुरहानपुरFeb 21, 2020 / 12:34 pm

ranjeet pardeshi

 Collector said I do not know I am an appellate officer, remove my name, write the name of Additional Collector

Collector said I do not know I am an appellate officer, remove my name, write the name of Additional Collector

बुरहानपुर. संयुक्त कलेक्टर कार्यालय में प्रथम मंजिल पर चल रहे विभागीय कार्यालयों का गुरुवार को कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने निरीक्षण किया। ई दक्ष केंद्र पर चल रहे दो दिवसीय जनगणना प्रशिक्षण में शामिल होने के बाद कलेक्टर अपने कक्ष की ओर वापस लौटते समय विभागीय कार्यालय देखकर अधिकारियों से चर्चा की।
प्रथम मंजिल पर ई दक्ष केंद्र जनगणना कार्य का प्रशिक्षण देखने के बाद अपने कक्ष की ओर जाते समय कलेक्टर ने सहकारिता विभाग, सांख्यिकी,जनसंपर्क कार्यालय और ई गवर्नेस कक्ष को देखा। ई गवर्नेस कार्यालय के पास लगे बोर्ड पर अपीलीय अधिकारी में अपना नाम देखकर कलेक्टर ने ई गवर्नेस जिला प्रबंधक मनोज मोहरे से कहा कि मुझे ही पता नहीं कि मैं अपीलीय अधिकारी हूं। जिला प्रबंधक ने आरटीआई के अंतर्गत आने वाले आवेदनों में अपीलीय अधिकारी होना बताया इस पर कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने कहा कि अपीलीय अधिकारी में मेरा नाम हटाकर अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो का नाम लिखा जाए। प्रथम मंजिल पर कलेक्टर को अपने कार्यालयों के पास देखकर अधिकारी घबराकर बाहर निकल आए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए।इस दौरान सहकारिता उपायुक्त जेएल बर्डे, सहायक सांियकी अधिकारी लूसिया रावत, ई.गवर्नेंस प्रबंधक मनोज मोहरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


और इधर……..

राष्ट्रीय पोषण अभियान की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, कलेक्टर ने बैठक को किया निरस्त
– बैठक में पहुंचे थे प्रभारी
बुरहानपुर. कुपोषण की रोकथाम को लेकर चल रहे राष्ट्रीय पोषण अभियान की जिलास्तरीय अभिसरण समिति की बैठक में विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति नहीं होने पर कलेक्टर ने बैठक को निरस्त कर दिया। गुरुवार दोपहर १२ बजे कलेक्टर कार्यालय के सभागृह में जिमेदार विभागीय अधिकारियों के साथ पोषण अभियान को लेकर कार्य योजना तैयार पर चर्चा करना था। लेकिन विभागों के अधिकारी छुट्टी पर होने से बैठक में प्रभारी अधिकारी ही पहुंचे।
पोषण अभियान की बैठक में कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने अधिकारियों की कुर्सियां खाल देखकर करण पूछा। जिले में कुपोषण को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अभिसरण समिति की बैठक में विभागीय अधिकारियों को उपस्थित होना है। स्वास्थ्य विभाग को छोड़कर सभी विभागों के प्रभारी अधिकारी, कर्मचारी बैठक में देखकर अधिकारियों की जानकारी मांगी। डीपीओ सुमनकुमार पिल्लाई औरआदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारी छुट्टी पर होने से कलेक्टर ने आगामी २४ फरवरी तक बैठक को निरस्त कर दिया।राष्ट्रीय पोषण अभियान को लेकर जिलास्तरीय अभिसरण समिति की बैठक में पोषण आहार, दवाईयां, टीकाकरण, शुद्ध पेयजल, आंगनवाड़ी की व्यवस्थाएं और कुपोषित बच्चों के आंकड़ों पर चर्चा कर वार्षिक कार्य योजना तैयार होती है।

Home / Burhanpur / कलेक्टर बोले मुझे पता ही नहीं मैं अपीलीय अधिकारी हूं, मेरा नाम हटाओ अपर कलेक्टर का नाम लिखो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो