scriptबुरहानपुर में कोरोना की दस्तक, आजाद नगर का एक युवक पॉजिटिव | Corona knock in Burhanpur, a youth of Azad Nagar positive | Patrika News

बुरहानपुर में कोरोना की दस्तक, आजाद नगर का एक युवक पॉजिटिव

locationबुरहानपुरPublished: May 27, 2022 04:34:00 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– शुक्रवार सुबह इंदौर से आईं रिपोर्ट- सीएमएचओ ने की पुष्टि

There is a decrease in the cases of corona in India

There is a decrease in the cases of corona in India

बुरहानपुर. जिले में साढ़े तीन माह बाद एक बार फिर कोरोना की दस्तक हुई है। आजाद नगर कालाबाग निवासी एक युवक की इंदौर से कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। युवक को अपने निवास पर ही होम क्वारंटीन करने के बाद परिवार के सभी सदस्यों का भी सैंपल लिया जा रहा है। युवक शहर के उद्योगनगर में हम्माली का काम करता है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर राजेश सिसोदिया ने पुष्टि करते हुए कहा कि आजाद नगर निवासी 30 वर्षीय युवक की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो दिनों से युवक जिला अस्पताल में सर्जिकल वार्ड में पेशाब नहीं होने की समस्या के चलते भर्ती हुआ था। अस्पताल में प्रतिदिन कराइ जा रही कोविड जांच के दौरान युवक के सैंपल लेने के बाद इंदौर जांच लैब भेजे गए थे। शुक्रवार को रिपोर्ट मिलने पर युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आइ है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है।स्वास्थ्य टीम द्वारा युवक को अपने घर पर ही होम क्वारंटीन कर लिया गया है।
संक्रमण से बचाव के लिए यह करे उपाय
मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर गौरव थवानी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचाव करे। घर से बाहर बााजार में निकलते समय मास्क का उपयोग करे। पानी एवं साबून से हाथों को साफ करते रहे। ऑफिस एवं अन्य स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करे। कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए लोग अपना कोविड टेस्ट जरूर कराए। प्रतिदिन जिले से 150 लोगों की टेस्टिंग हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो