scriptबुरहानपुर में कोरोना की दस्तक, दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव | Corona knock in Burhanpur, two people report positive | Patrika News

बुरहानपुर में कोरोना की दस्तक, दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

locationबुरहानपुरPublished: Jan 02, 2022 02:44:07 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– एक लालबाग, दूसरा जलगांव निवासी- स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि

Corona knock in Burhanpur, two people report positive

Corona knock in Burhanpur, two people report positive

बुरहानपुर. कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के बीच बुरहानपुर में कोरोना के दो नए मरीज सामने आए है। 31 दिसंबर को खंडवा मेडिकल कॉलेज में भेजे गए सैंपलों में एक लालबाग निवासी युवक और दूसरा जलगांव के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसकी स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि कर अलर्ट जारी कर दिया है।
जिला महामारी अधिकारी रविंद्र राजपूत ने बताया कि बुरहानपुर में कोरोना की दस्तक हो चुकी है। दो सैंपल की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव मिली है। एक 38 वर्षीय युवक लालबाग का निवासी है और दूसरा जलगांव का है, इसलिए महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई है। लालबाग के युवक को होम आइसोलेट कर मोबाइल टीम रवाना की गई है। जनता से अपील है कि शहर में कोरोना के मरीज मिलने के बाद मास्क का उपयोग कर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन कर। क्योकि डब्ल्यूएचओ ने जनवरी से कोविड की तीसरी लहर शुरू होने की संभावना जारी की थी और फरवरी, मार्च माह में संक्रमण का फैलाव होने की संभावना है। इसलिए दूसरे जिलों की यात्रा करने से बचाव करे। घर से बाहर निकालते बाजार में मास्क का उपयोग जरूर करे। जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में अलर्ट हो गया है। जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड वार्ड सहित फीवर क्लीनिक सेंटरों पर फिर से व्यवस्थाएं शुरू कर दी गई है। कोविड के नए केस मिलने के बाद भी महाराष्ट्र की सीमा से लोगों का आवागमन नहीं थम रहा है, जिससे शहर में संक्रमण का फैलाव होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो