corona positive - गांव में दो बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, ग्रामीणों में दहशत

सीवल पहुंचा कोरोना, वार्डबॉय के दो बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव
वार्डबॉय की पहली रिपोर्ट निगेटिव, दूसरी में निकला था पॉजिटिव

By: tarunendra chauhan

Updated: 24 May 2020, 01:42 AM IST

बुरहानपुर. अब नेपा के सीवल तक कोरोना पहुंच गया। जिला अस्पताल के वार्डबॉय ने जांच कराई, जिसमें उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर वह परिवार को गांव सीवल छोड़ आया। उसने दोबारा जांच कराई तो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके बाद उसके परिवार के लोगों के सेंपल लिए गए तो उसके 2 वर्ष और 5 वर्ष के बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गांव तक कोरोना पहुंचने के बाद अब ग्रामीणों में चिंता और भय व्याप्त है। पुलिस ने नेपानगर में लॉकडाउन में दी गई ढील पर पाबदी लगा दी है।

जिला अस्पताल में पदस्थ वार्ड बॉय अपने दोनों बच्चों को घर छोडऩे 10 मई को बुरहानपुर से सीवल आया था। बताया जा रहा है कि जब वार्डबॉय को कोरोना नहीं था, लेकिन दूसरी रिपोर्ट में उसे कोरोना निकल गया। सुरक्षा के लिहाज से बच्चों के सेंपल लिए जिन्हें कोरोना पॉजिटिव आ गया। अब तत्काल सीवल में सख्ती शुरू करते हुए गली-मोहल्लों में पुलिस तैनात कर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी।

मुख्य नाके बंद, पुलिस तैनात
नगर पालिका, निकट और रतागढ़ रोड स्थित 3 नाके चालू है, जबकि दो नाकों को बंद कर दिया गया। मुख्य सीवल नाका और भातखेड़ा को बंद कर दिया गया। इसके अलावा सभी तीनों नाकों पर पुलिस तैनात कर दी गई है। बुरहानपुर से अब तक कई लोग रोजाना आवागमन कर रहे थे। जिन पर अब सख्ती से रोक लगा दी गई है। लेकिन दो नाके खुले होने से संक्रमण के बढऩे का खतरा बढ़ रहा है। अब सीवल में पॉजिटिव मरीज आने के बाद सीवल नाके को तत्काल बंद करना चाहिए। नपा के अधिकारियों की माने तो नाके पर तैनात कर्मचारियों को वाहनों के आवागमन संबंधित स्पष्ट आदेश नहीं दिए जा रहे हैं। नगर में आए दिन बाहर से वाहनों का आवागमन हो रहा है। ऐसे में किसी रोके और किसे आने दे इसको लेकर कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं दिए जाते हैं।

बंद रहेगी कपड़ा दुकान
लॉकडाउन 4 के लागू होते ही कलेक्टर प्रवीण सिंह ने व्यापारियों को दुकानें अल्टरनेट सप्ताह में 2 दिन 4 घंटे के लिए खोलने के आदेश दिए। जिसे महज एक दिन ही लागू किया गया और व्यापारी संघ ने इसका सख्त विरोध करते हुए पूरे सप्ताह सुबह से लेकर शाम दुकानें खोलने की मांग की। जिस पर प्रशासन ने व्यापारियों को दुकानें खोलने की अनुमति दे दी थी। इस नियम को महज एक ही दिन लागू किया जा सका कि दूसरे दिन दोपहर बाद आई रिपोर्ट के बाद नगर सहित अंचल में फिर से दुकानें बंद होने लगी। ग्राम सीवल में बीते दिनों 4 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए थे, 2 की रिपोर्ट तो नेगेटिव आई लेकिन 4 से 5 साल के 2 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

व्यापरियों ने खुद ले लिया बंद का निर्णय
सीवल के 2 बच्चों के नाम संक्रमितों की सूची में आने के बाद नगर के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया। व्यापारी संघ के अध्यक्ष हेमंत सिद्ववाणी ने बताया कि अब व्यापारी कुछ दिनों तक अपनी दुकानें बंद ही रखेंगे। जबकि कलेक्टर सिंह के नए आदेशानुसार केवल कपड़ा दुकानों को खोलने से प्रतिबंधित किया गया है। हालांकि दो दिनों तक पूरा बाजार खोला गया। इसमें नगर सहित आसपास के सभी ग्रामीण अंचल से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और खरीददारी की। साथ ही बुरहानपुर और खंडवा से कई व्यापारियों ने भी आकर दुकान लगाई।

 

corona disease Corona virus
Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned