बुरहानपुर में कोरोना का आंकड़ा 300 पार, ऐसी है पूरी रिपोटज़्

- 15 की जा चुकी है जान
- 303 तक पहुंचा कोरोना का आंकड़ा

By: ranjeet pardeshi

Published: 30 May 2020, 09:45 PM IST

बुरहानपुर. कोरोना की ताजा रिपोटज़् में पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिससे आंकड़ा अब 300 पार होकर 303 तक पहुंच गया है। तीसरे शतक के साथ बुरहानपुर प्रदेश के पांच शहरों में टॉप पर पहुंच गया। इन आंकड़ों ने बुरहानपुर के लिए चिंता खड़ी कर दी है। हालांकि प्रशासन की ओर से लगातार किए जा रहे प्रयास से आधे से ज्यादा मरीज अब तक ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। यह भी बड़ी राहत की खबर है। बता दे कि अब तक 15 की मौत भी हो चुकी है।

ताप्ती अस्पताल में खोला है फीवर क्लीनिक
लालबाग रोड ताप्ती अस्पताल में शुक्रवार को फीवर क्लीनिक का शुभारंभ किया। कोरोना संक्रमण से बचाव और सदीज़्, खांसी और जुकाम के मरीजों की जांच की जाएगी। फीवर क्लीनिक पर पहले दिन 28 मरीजों का चेकअप किया गया। कोरोना लक्षण दिखाई देने पर संदिग्घ मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। कोरोना लक्षण होने पर मरीज की फीवर क्लीनिक पर ही जांच होगी।
शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह की पहल पर फीवर क्लीनिक शुरू किए गए। फीवर क्लीनिक का प्रयोग सफल होने के बाद अब लालबाग रोड स्थित ताप्ती अस्पताल में फीवर क्लीनिक बनाया गया। सदीज़्, खांसी, बुखार एवं सांस की तकलीफ का इलाज अब जिला चिकित्सालय के साथ ही अन्य प्रायवेट क्लीनिक में नहीं किया जाएगा। कोरोना लक्षण होने पर इन सभी बीमारियों का इलाज अब केवल शासकीय फीवर क्लीनिक पर ही होगा।फीवर क्लीनिक पर चेकअप के लिए पहुंच रहे मरीजों में संदिग्ध होने पर तुंरत कोविड टेस्ट सैंपल लिया जाएगा।शासकीय फीवर क्लीनिक में निजी क्षेत्र के चिकित्सकों, विशेषज्ञों की भी सेवाएं ली जाएगी।
फीवर क्लीनिक पर यह डॉक्टर देंगें सेवाएं
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमपी गगज़् ने बताया कि फीवर क्लीनिक पर रोस्टर अनुसार शासकीय एवं निजी डॉक्टरों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। 29 मई से 5 जून सभी डॉक्टर मरीजों का चेकअप करेगे। रविवार के दिन अवकाश रहेगा। फीवर क्लीनिक पर डॉ. आशीष जैन, डॉ. कीतिज़्का तारवाला, डॉ. अजय श्रॉफ, डॉ. सुनील पाटिल, डॉ. नीता पाटिल, डॉ. अकील, डॉ. सैय्यद नदीम, डॉ. तोसिफ, डॉ. प्रसन्न तरस, डॉ. प्रशांत कुयटे, डॉ. शुभम ज्ञानी, डॉ. आबिद सैय्यद, डॉ. नितिन जैन, डॉ. वैदिक श्रीवास्तव, डॉ. आशेष श्रॉफ, डॉ. अनिता सोनकुसले, डॉ. अचल पाटिल, डॉ. सुबोध बोरले, डॉ. रश्मि बोरले, डॉ. रजा उरज़्ब की सेवा ली जाएगी।


अब तक स्थिति
303 कुल पॉजिटिव
208 डिस्चाजज़् हुए
15 मौत
80 एक्टिव केस

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned