संभागीय इंजीनियर ने किया छात्रावासों की बिल्डिंग का निरीक्षण,मिली खामियां

- धीमीगति से चल रहा निर्माण

By: Amiruddin Ahmad

Published: 20 Feb 2021, 12:51 AM IST

बुरहानपुर. जिलास्तरीय बालक.बालिका छात्रावास का शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय के पास निर्माण किया जा रहा है, लेकिन निर्माण की धीमीगति के कारण 2 साल में भी छात्रावास अधूरे है। पीआइयू विभाग के संभागीय परियोजना इंजीनियर ने छात्रावासों का निरीक्षण कर खामियां को दूर कर ठेकेदार को मार्च माह तक निर्माण पूरा करने के लिए कहा।
शैक्षणिक सत्र 2018 .19 में उत्कृष्ट स्कूल में छात्रावास की स्वीकृति हुई थी। छात्रावास भवन नहीं होने के कारण उत्कृष्ट स्कूल के नए भवन छात्रावास लगाया जा रहा है, शासन द्वारा पीआईयू विभाग के माध्यम से करीब 6 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से 1000-100 सीटर बालक, बालिका छात्रावास की स्वीकृति दी है। छात्रावास का कार्य जून 2020 माह तक पूरा होना था, ताकि नए शिक्षा सत्र में विद्यार्थी यहां पर एडमिशन ले, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलके निर्माण में देरी होने से छात्रावास का काम अधूरा ही रह गया। निर्माण कार्य की समय सीमा भी खत्म होने के बाद भी ठेकेदार ने अब तक दोनों छात्रावासों का निर्माण पूरा नहीं किया।बिल्डिंग तैयार होने के बाद अंदर बहुत काम अधूरा पड़ा है।
संभागीय इंजीनियर ने किया निरीक्षण
पीआइयू विभाग संभागीय परियोजना इंजीनियर एसएच कुरैशी ने शुक्रवार को उत्कृष्ट छात्रावास भवनों का औचक निरीक्षण किया। बिल्डिंग के अंदर सहित बाहर क्षेत्र में खामियां मिलने पर ठेकेदार को जल्द सुधार के निर्देश दिए। ठेकेदार को अधूरा काम डेढ़ माह मार्च तक करने के लिए समय सीमा दी गई।

Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned