scriptयहां वार्डों में नाली, सड़क अन्य निर्माण को मिली गति | Drain, wards and other construction speed gained in wards here | Patrika News

यहां वार्डों में नाली, सड़क अन्य निर्माण को मिली गति

locationबुरहानपुरPublished: Feb 19, 2020 12:24:24 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

नपा परिषद में पीआईसी की बैठकपूर्व सीएमओ के कार्य काल से लंबित भुगतान को मिली स्वीकृतिसहमति

 Drain, wards and other construction speed gained in wards here

Drain, wards and other construction speed gained in wards here

नेपानगर. नपा परिषद में मंगलवार को पीआईसी की बैठक का आयोजन किया गया। दोपहर १२ बजे से शुरू हुई बैठक में अध्यक्ष राजेश चौहान, सीएमओ राजेश मिश्रा के साथ पार्षदों ने नगर विकास के कार्यों पर चर्चा की। बैठक में कई महीनों से लंबित बील भुगतान पर भी चर्चा हुई। नपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि पूर्व सीएमओ किर्ती चौहान के कार्यकाल में परिषद को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। अब नए सीएमओ आने के बाद यथा संभव कार्य को गति दी जाएगी। इस दौरान पार्षद प्रदीप दवे, प्रकाश गर्ग, ज्ञानेश्वर महाजन, प्रकाश खांडेकर सहित अन्य मौजूद थे।
इन कार्यों को मिली स्वीकृति
वृंदावन कॉलनी की आंतरिक गली में सीसी रोड निर्माण कार्य को १.१३ लाख से स्वीकृति। कार्य लक्ष्मी कंस्ट्रक्शन बुरहानपुर द्वारा किया जाएगा।
वार्ड १८ बीड कॉलनी की आंतरिक गलियों में नाली निर्माण कार्य को १३ लाख ६७ हजार से किया जाएगा। साथ ही वार्ड में सड़क निर्माण कार्य को भी १९ लाख ४१ हजार रुपए से स्वीकृति दी गई है। वार्ड में १० लाख ५९ हजार रुपए से बाउंड्रीवाल का निर्माण भी किया जाए।
मनोज टॉकिज एरिया में चौराहे से पुलिया तक आरसीसी नाली निर्माण कार्य को ११ लाख ५२ हजार से स्वीकृति।
वार्ड २० की आंतरिक गलियों में रोड निर्माण कार्य बीआर इंटरप्राइज को २०.४२ लाख से स्वीकृति। हालांकि कार्य में पार्षद का भी अभिमत मांगा गया है।
मोतिलाल वोरा नगर में आरसीसी बाउंड्रीवॉल निर्माण कार्य को ४३ लाख ९४ हजार से स्वीकृति।
वार्ड २ सी-टाइप एरिया की आंतरिक गलियों में डामरीकरण कार्य को पीआई में रखने की अनुशंसा की गई।
नगर के सभी सार्वजनिक सभा मंडप की रंगाई पुताई की स्वीकृति
पुराने कार्यों को भी स्वीकृत कर आगामी बैठक में रखा
जुलाई २०१९ में पूर्व सीएमओ प्रदीप शार्म के कार्यकाल के दौरान अंतराष्ट्रीय योग दिवस के लंबित बिल भुगतान को स्वीकृत। इसके तहत शुभम टेंड हाउस का २० हजार ४१८ रुपए, तुलजा भवानी इलेक्ट्रिकल एंड साउंड सर्विस बिल २४०० रुपए के भुगतान और शिवगंगा एकवा वाटर के ४०० रुपए का भुगतान लंबित था। नपाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व सीएमओ चौहान के कार्यकाल के दौरान कई बार बिल रखे गए। लेकिन उन्होंने सुनवाई नहीं की। वहीं २६ जनवरी २०२० गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुए व्यय की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति पर भी चर्चा हुई। बैठक में महापुरुषों की प्रतिमा पर सफाई, माला एवं पूजन कार्य करने को भी स्वीकृत किया गया।
– अध्यक्ष एवं पार्षदों की समहमति से नगर में विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्यों को स्वीकृति दी गई है। स्वीकृत कार्यों को जल्द शुरू किया जाएगा।
राजेश मिश्रा, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो