Hearse - स्वर्ग जाने की राह हुई आसान

निगम ने 48 घंटे में तैयार कराया दूसरा स्वर्ग रथ वाहन

By: tarunendra chauhan

Published: 28 May 2020, 08:57 PM IST

बुरहानपुर. नगर निगम की ओर से शहरवासियों की सुविधाओं को देखते हुए 48 घंटे के अंदर ही दूसरा स्वर्ग रथ तैयार कराया गया। आयुक्त भगवानदास भूमरकर ने बताया कि निगम प्रशासन के पास पहले से ही एक स्वर्ग रथ वाहन मौजूद है। शहर में स्वर्ग रथ की मांग को देखते निगम ने मात्र 48 घंटे में ही दूसरा स्वर्ग रथ भी तैयार करवाया। अब निगम के पास दो स्वर्ग रथ हो गए है।

मृत शरीर को श्मशान घाट तक लोगों कों मृत शरीर को ले जाने लोगों को परेशानी न हो इसके लिए नगर निगम ने एक और स्वर्ग रथ वाहन तैयार कर लिया है। इससे एक ही समय पर दो स्थलों पर शव वाहन की जरूरत होने पर तत्काल पहुंच जाएगा और मृतके के परिवार को वाहन का घंटों इंतजार करने से छुटकारा मिल जाएगा।

लोगों का कहना है कि स्वर्ग रथ वाहन की व्यवस्था हो जाने से शव को श्मशान घाट तक ले जाना आसान होता है, क्योंकि इसमें शव को रखने और लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है, जबकि अन्य किसी वाहन में शव को नीचे रखना पड़ता है।

ननि आयुक्त भूमरकर ने कहा कि कई बार एक ही समय पर दो स्वर्ग रथ की डिमांड आ जाती है, ऐसे में एक को कई घंटो तक वाहन के लिए इंतजार करना पड़ता था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दूसरा शव वाहन तैयार कराया गया है, ताकि लोगों को शवयात्रा निकालने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़े।
बीयू:2819:

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned