scriptलोकसभा उपचुनाव के लिए अशोकनगर से बुरहानपुर पहुंची इवीएम मशीनें | EVM machines from Ashoknagar to Burhanpur for Lok Sabha by-election | Patrika News

लोकसभा उपचुनाव के लिए अशोकनगर से बुरहानपुर पहुंची इवीएम मशीनें

locationबुरहानपुरPublished: Apr 11, 2021 12:37:54 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– निर्वाचन आयोग की तैयारियां शुरू

EVM machines from Ashoknagar to Burhanpur for Lok Sabha by-election

EVM machines from Ashoknagar to Burhanpur for Lok Sabha by-election

बुरहानपुर. खंडवा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को अशोकनगर से इवीएम, वीवीपैट और बैलेट यूनिट मशीनें तीन कंटेनरों में बुरहानपुर पहुंची। मशीनों को इवीएम वेयर हाऊस में सुरक्षित रखा गया। करीब 36 हजार मशीनें उपचुनाव में उपयोग होने के लिए पहुंची है।
स्वर्गीय सांसद नंदकुमारसिंह चौहान का निधन होने से खंडवा लोकसभा सीट खाली हो गई है। इस सीट पर उपचुनाव के लिए भले ही राजनीति पार्टियों ने तैयारियां शुरू नहीं की, लेकिन चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने मशीनों को भेजना शुरू कर दिया।आयोग ने अशोकनगर से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें तीन कंटेनरों में भरकर भेज दी हैं। डिप्टी कलेक्टर हेमलता सोलंकी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से 1200 इवीएम, 1200 वीवीपैट और 1200 बैलेट यूनिट मशीनें मिली है।यह मशीनों क्यो आई है यह निर्वाचन आयोग की ओर से कोई घोषणा नहीं हुई हैं। करीब तीन कंटेनर इवीएम के पहुंचने के बाद दिनभर कोटवार और सहायक कर्मचारियों की मदद से वीडियों ग्राफी कर मशीनों को वेयर हाऊस में रखा गया।
8 सीट के मतदाता तय करेगें भाग्य
खंडवा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां शुरू हो गई।तीन जिले खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन सहित देवास जिले की करीब 8 विधानसभा सीटों के मतदाता उपचुनाव में मतदान करेंगे।खंडवा जिले की मांधाता, पंधाना, खंडवा और बुरहानपुर जिले की बुरहानपुर, नेपानगर, खरगोन जिले की भीकनगांव, बड़वाह जबकि देवास जिले की बागली विधानसभा सीट खंडवा लोकसभा क्षेत्रमें शामिल हैं। 8 सीटों के मतदाता ही उपचुनाव में उम्मीदवारों का भाग्य तय करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो