scriptपूर्व विधायक के बेटे पर एफआइआर, सरकारी जमीन पर कब्जा कर वसूल रहा था किराया | FIR on former MLA's son, renting government land and seizing rent | Patrika News

पूर्व विधायक के बेटे पर एफआइआर, सरकारी जमीन पर कब्जा कर वसूल रहा था किराया

locationबुरहानपुरPublished: Feb 15, 2021 12:40:43 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– पुलिस की कार्रवाई- आरोपी फरार

FIR on former MLA's son, renting government land and seizing rent

FIR on former MLA’s son, renting government land and seizing rent

बुरहानपुर. पूर्व विधायक हमीद काजी के बेटे नूर काजी पर निंबोला पुलिस ने धारा 420 का मामला दर्ज किया है। यह मामला सरकारी जमीन पर कब्जा कर ढ़ाबा संचालक ने हर माह किराया वसूल करने पर हुआ। अपराधिक प्रकरण दर्ज होते ही आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर तलाश शुरू कर दी है।
निंबोला थाना प्रभारी विक्रमसिंह बामनिया ने बताया कि उतावली नदी पुलिया के पास सेतू निगम सरकारी जमीन पर आरोपी नूर उद्दीन काजी द्वारा अवैध कब्जा कर ढ़ाबा संचालक से हर माह 6 हजार रुपए किराया वसूल जा रहा था। फरियादी दिल्ली हैदराबाद ढ़ाबे संचालक अब्दुल कदीर पिता नजीर बेग ने लिखित शिकायत एसपी को की थी। पुलिस जांच में पाया गया कि आरोपी अपने ड्रायवर वसीम के हाथों से किराया लिया करता था, अब तक कुल 6 लाख रुपए किराया भी वसूला गया है। आरोपी द्वारा भी ढाबा किराया लेना की बात स्वीकार कर जमीन उसी के नाम पर होने और ढाबे मालिक द्वारा अतिरिक्त अवैध निर्माण करने की बात कही थी।
ऐसे हुआ मामले का खुलासा
प्रशासन द्वारा 22 जनवरी को ड्रग्स के आरोपी सोहेल पिता सलीम कॉटनवाला का उतावली पुलिया के पास अवैध निर्मित रॉकी ढ़ाबे के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई थी। इस दौरान पड़ोस के दिल्ली हैदराबाद ढ़ाबा की जांच की गई तो वह भी शासकीय भूमि पर अवैध रुप से मिलने पर तोड़ा गया। जबकि ढ़ाबा संचालक द्वारा भूमि नूरकाजी की होकर किराया जमा करने की बात कही गई थी। मामले की शिकायत होने पर खुलासा हुआ।
– सरकारी भूमि पर कब्जा कर किराया वसूलने के मामले में नूर काजी पर प्रकरण दर्ज किया गया है, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर भेजी गई है।
विक्रमसिंह बामनिया, टीआइ निंबोला थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो