script

भाजपा ने वोट मांगने से ज्यादा कमलनाथ को किया याद, कांग्रेस को बताया सर्कस

locationबुरहानपुरPublished: Oct 17, 2021 09:07:08 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

हेलीपैड पर बिना फायर ब्रिगेड की मौजूदगी के लैंडिंग करवा दी गई, जबकि सुरक्षा नियमों के तहत लैंडिंग के समय फायर ब्रिगेड का होना आवश्यक है। इस पर कलेक्टर अनय द्विवेदी ने निगम आयुक्त सविता प्रधान को नोटिस जारी किया है।

0101.jpg
बुरहानपुर. खंडवा लोकसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहली सभा शनिवार को बुरहानपुर विधानसभा के फोपनार में हुई। 20 मिनट के भाषण में भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगने से ज्यादा कमलनाथ को याद किया। बार-बार उनका नाम लेकर निशाना साधते रहे। दोपहर एक बजे पहुंचे सीएम ने 20 मिनट तक जनता को संबोधित किया। छह से सात बार नाथ का नाम लिया। कहा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में तो एकछत्र राज कमलनाथ का ही है। मुख्यमंत्री बनना हो तो कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष बनना हो तो कमलनाथ, स्टार प्रचारक बनना हो तो कमलनाथ, युवाओं का नेता नकुलनाथ और बाकी कांग्रेस हो गई अनाथ। यह कांग्रेस है, जो अपनों को निपटा देती है।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस सर्कस हो गई है। कांग्रेस का कोई अध्यक्ष नहीं है। कार्यकारी अध्यक्ष हैं मैडम सोनिया गांधी। राहुल गांधी कांग्रेस में कुछ नहीं हैं, लेकिन मुख्यमंत्री हटाने का फैसला कर देते हैं। दुनिया में ऐसा अजूबा देखा कि पार्टी का अध्यक्ष ही नहीं।
सुरक्षा में चूक सामने आई

खंडवा. उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करने शनिवार को कालमुखी पहुंचे सीएम शिवराज सिंह की सुरक्षा में चूक सामने आई है। हेलीपैड पर बिना फायर ब्रिगेड की मौजूदगी के लैंडिंग करवा दी गई, जबकि सुरक्षा नियमों के तहत लैंडिंग के समय फायर ब्रिगेड का होना आवश्यक है। इस पर कलेक्टर अनय द्विवेदी ने निगम आयुक्त सविता प्रधान को नोटिस जारी किया है। पार्टी कार्यकर्ता ने फायर ब्रिगेड के लिए निर्धारित शुल्क भी जमा किया था। कलेक्टर ने भी फायर ब्रिगेड की व्यवस्था के लिए आयुक्त को निर्देश जारी किए थे। इसके बावजूद हेलीपैड पर निगम आयुक्त ने अग्निशमन की व्यवस्था के लिए नगर निगम ने फायर ब्रिगेड को मौके पर नहीं भेजा।

मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग तक फायर ब्रिगेड की व्यवस्था नहीं हो सकी। इसकी रिपोर्ट नायब तहसीलदार ने कलेक्टर को सौंपी। रिपोर्ट के आधार पर सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम ने कलेक्टर के आदेश पर निगमायुक्त सविता प्रधान को नोटिस जारी किया है। नोटिस में सविता प्रधान के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है । उन्हें 24 घंटे के भीतर अपना जवाब देने को आदेशित किया गया है।

अरुण यादव को कहा बेचारा


सीएम ने कहा बेचारे अरुण यादव के पिता स्व. सुभाष यादव को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया और अरुण भैया को सांसद नहीं बनने देना। पहले वो 15 प्रतिशत पर ब्याज देते थे, हमने 0 प्रतिशत पर दिया, वह भी कमलनाथ ने देना बंद कर दिया था।
सिंचाई की योजना ही नहीं थी। कहा कि कांग्रेस की हालत अजीब हो गई।
बोले हर्षवर्धन को भी स्थान देंगे
सीएम ने कहा भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और हर्ष भी कार्यकर्ता है। पार्टी उनका सम्मानित स्थान भी सुनिश्चित करेंगी। ज्ञानेश्वर भी समर्पित कार्यकर्ता है। नंदू भैया के साथ दिनरात लगे रहते थे। इसलिए पार्टी ने समर्पित कार्यकर्ता और नंदू भैया के प्रतिरूप उनके साथ लगातार काम करने वाले ज्ञानेश्वर पाटिल को टिकट दिया है। ज्ञानेश्वर पाटिल का रिकॉर्ड मतों से जीताना है वही नंदू भैया को स’ची श्रद्धांजलि होगी।

सीएम की सभा में आए हर्षवर्धन
उपचुनाव के प्रचार में दूसरी बार हर्षवर्धन सामने आए। फोपनार में सीएम की सभा में दिवंगत सांसद नंदकुमारसिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धनसिंह चौहान पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह सीट नंदू भैया ने अपने खून पसीने से सींची है। यह सीट किसी की झोली में नहीं जाना चाहिए। सीएम हर्षवर्धन को अपने साथ उडनख़टोले में बैठाकर साथ ले गए। कार्यक्रम में भाजपा नेता चुनाव प्रभारी गोपीचंद नेमा, भोपाल पूर्व महापौर आलोक शर्मा, इकबालसिंह गांधी, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस, भाजपा अध्यक्ष मनोज लधवे आदि मौजूद थे।
कांग्रेस का आरोप- सीएम और वीडी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन


भोपाल. प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। शिकायत चुनाव आयोग को की गई है। मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जेपी धनोपिया ने कहा कि सीएम द्वारा रैगांव क्षेत्र में मतदाताओं के घरों पर बिना उनकी लिखित अनुमति के पार्टी के झंडे लगाए। पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में वीडी शर्मा ने भी पार्टी ध्वज बिना लिखित अनुमति के लगवाए। सैकड़ों की भीड़ के साथ चुनाव प्रचार किया।

विकास, सुशासन से जीतेगी भाजपा: पटेल


केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा विकास और सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। इसी आधार पर ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतेगी। जनता का भाजपा में विश्वास है और कांग्रेस का अस्तित्व प्रदेश और देश में खत्म हो रहा है।
सीएम ने देवास जिले की बागली विधानसभा में जगह-जगह रोड शो कर जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा, गरीब परिवार के बच्चों को उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए योजनाएं शुरू की थीं। फीस की जिम्मेदारी मेरी सरकार ने उठाई थी, लेकिन कमलनाथ ने योजनाएं बंद कर दीं। मेरी सरकार आपके बच्चों की उच्च शिक्षा की फीस भरेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो