दिल्ली तब्लीगी जमात सेंटर से आए पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

- विभाग ने भी कहा कोरोना से निपटने के लिए पूरे इंतजाम

By: ranjeet pardeshi

Updated: 03 Apr 2020, 12:37 PM IST

बुरहानपुर. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात सेंटर (मरकज) के आयोजन से लौटे बुरहानपुर के पांच लोगों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार सुबह १० बजे मिली, सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही। इससे सभी ने राहत की सांस ली। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए पूरे सुरक्षा के इंतजाम कर रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड.19 से संदिग्ध मरीजों के सर्वे एवं कोविड.19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रत्येक ग्राम स्तर पर सर्वेलेंस टीम का गठन किया गया है। इस सर्वेलेन्स टीम में ग्राम की आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं, एएनएम और पंचायत सचिव को सम्मिलित किया गया है। सर्वेलेंस टीम लोगों के घर जाकर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की जानकारी एकत्रित करने के साथ ही स्वास्थ्य परीक्षण एवं संदिग्ध कोविड.19 की जानकारी एकत्रित कर रही है।
यह जारी की पूरी रिपोर्ट
45 नए यात्री जिन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। ११ यात्री ऐसे हैं, जिन्होंने 28 दिन का क्वारेंटाइन पीरियड पूरा कर लिया। २५ यात्री जो जिले के बाहर ट्रेसे किए गए। 1 यात्री जे जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती था, उसे डिस्चार्ज किया गया। 47 यात्री जिन्हें होम क्वारेंटाइन पर रखा है।

2175 मरीज सर्दी खांसी के निकले
नॉन कांटेक्ट डिजिटल थर्मामीटर यंत्र से जांच किए गए मरीजों की संख्या 447 है। अब तक कुल विदेश से आए 57 यात्रियों की जानकारी स्टेट पोर्टल पर अपलोड की गई है। प्रभावित देशों से एवं राज्यों से आने वाले नए संभावित प्रकरणों को निरंतर दर्ज कर सर्वेलेंस एवं होम क्वारेटाइन में रखा जा रहा है, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक ऑनलाइन गूगल स्प्रेड शीट का निर्माण किया गया है, जिससे जिले द्वारा किए जा रहे कार्यों की एवं संसाधन, लॉजिस्टीक की उपलब्धता की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जा रही है। होम क्वारेंटाईन में रखे गए संभावित यात्रियों की निगरानी करने के लिए मेप आईटी द्वारा सार्थक एप लॉंच किया गया है। स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन द्वारा स्वयं सेवी संस्थाओं कोविड.19 बचाव के कार्य एवं जागरूकता लाई जा रही है। जिले विदेश से आए यात्रियों के घर कोविड.19 बैनर लगा दिया है और सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि वे होम क्वारेंटाइन का सख्ती से पालन करें। जिले में कलेक्टर एवं जिला प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के माप दंडों का पालन करते हुए आवश्यक सेवाओं को बिना बाधाओं के जारी रखा जाना सुनिश्चित किया गया है। पिछले एक माह में २१७५ को सर्दी, खांसी हुई है।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned