चार केस कोरोना पॉजिटिव, 1 सब्जी वाला संक्रमित, सामुदायिक संक्रमण का खतरा

चार केस कोरोना पॉजिटिव, 1 सब्जी वाला संक्रमित, जहां गया सब्जी बेचने वहां सामुदायिक संक्रमण का खतरा
- नहीं निकली कांटेक्ट हिस्ट्री

By: ranjeet pardeshi

Published: 06 May 2020, 03:52 PM IST

बुरहानपुर. शहर में 4 कोरोना पॉजिटिव केस की रिपोर्ट देर रात को आई। इसमें तीन की कांटेक्ट हिस्ट्री तो निकल गई, लेकिन एक राजपूरा निवासी सब्जी विक्रेता की कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं निकली। वह जहां भी सब्जी बेचने गया वहां सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ गया। विभाग इसकी जानकारी में जुटा है।
शहर में पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए दाऊदपुरा के पूर्व पार्षद मोइनुद्दीन उर्फ भैयालाल ने इंदौर के अस्पताल में मंगलवार को दम तोड़ दिया। इन्हें मिलाकर कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4 तक पहुंच गई। इसमें मोमिनपुरा की एक महिला, सिंधीपुरा पाटीदार कॉलोनी, लालबाग सागर टॉवर निवासी शामिल है। वही मंगलवार देर रात आई 4 सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। तीन की कांटेक हिस्ट्री तो स्वास्थ्य विभाग ने पता कर ली।
सामुदायिक खतरा बढऩे का अंदेशा
राजपूरा निवासी सब्जी व्यापारी अब्दुल पिता मजीद ३३ वर्ष निवासी को कोरोना संक्रमित पाया गया, उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री अभी निकल नहीं पाई है। डीएचओ डॉक्टर विक्रम वर्मा ने बताया कि जांच चल रही है। मेरे पास अभी जानकारी नहीं आई है। इसके अलावा मोहम्मद शकील पिता मोहम्मद अकील 30 निवासी सरकार पटेल वार्ड सेहत कुआं, नंदकिशोर पिता गेंंदालाल 44 आलमगंज, कुसुम पति आनंदा 60 वर्ष निवासी निंबोला है। संक्रमित मिले मरीजों में एक आलमगंज का निवासी नंदकिशोर गेंदालाल है, जो ठाकुर परिवार में ही पेट्रोल पंप पर काम करता है। निंबोला निवासी कुसुम पति आनंद विधायक के भाई के यहां काम करती थीं। निंबोला की एक पुरुष और दो महिला और भी जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

 

कोविड-19 का सही समय पर शीघ्र-अतिशीघ्र उपचार करने से ही बुरहानपुर जीतेगा -कलेटर प्रवीण सिंह
शहर के अन्य चिकित्सकों को साथ बैठक आयोजित
बुरहानपुर. दक्षिण का द्वार कहे जाने वाले ऐतिहासिक शहर बुरहानपुर में लोगों का अधिक से अधिक उपचार हो सके तथा लोग स्वस्थ्य रहें, के प्रयास के लिए आज कलेक्टेªट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रवीण सिंह ने जिले के आयुष, सिद्धा, नीमा विभिन्न पद्धति के चिकित्सकों से चर्चा के लिए बैठक आहूत की।
कलेक्टर ने बताया कि बैठक आहूत करने का मुख्य उद्देश्य इन चिकित्सकों से शहर के कितने लोग संपर्क करते है तथा उपचार के लिए सलाह लेते है। क्या मरीजो की संख्या बढ़ रही है के संबंध में चिकित्सकों से फीडबेक लिया गया। कलेक्टर ने चिकित्सकों से अपील की है कि आप सभी लोगों में सकारात्मक वातावरण बनाने का प्रयास करें।
जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा चिकित्सकों से कहा गया कि आप सभी जनता को जिला प्रशासन का साथ देने के लिए प्रेरित करें। जिला प्रशासन उन्हें बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवाऐ देने के लिए तत्पर है। कोरोना की हार तभी संभव है जब हम इसे छुपायेगे नहीं। कोविड-19 का ट्रीटमेंट शीघ्र अतिशीघ्र करना है। जिसके लिए आप सभी की अपेक्षा जिला प्रशासन कर रहा है। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र तारणेकर जिले के विभिन्न चिकित्सक पद्धति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned