scriptFraud: Brass pieces sold for 2.75 lakhs by speaking gold | धोखाधड़ी : सोना बोलकर 2.75 लाख में बेच दिए पीतल के टुकड़े | Patrika News

धोखाधड़ी : सोना बोलकर 2.75 लाख में बेच दिए पीतल के टुकड़े

आरोपी गिरफ्तार, 1.95 लाख भी जब्त
- शिकायत के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

बुरहानपुर

Published: January 23, 2022 07:00:33 pm

नेपानगर. सोना बताकर पीतल की टुकड़े बेचने की धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत सामने आने के बाद चार आरोपियों के खिलाफ प्रकरण कायम कर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से 1.95 लाख रुपए भी बरामद हुए है। इनके विरुद्ध धारा 420, 34 के तहत कायम की गई है।
नेपा थाना प्रभारी अनिल यादव ने बताया कि कम भाव में सोना दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई। नेपानगर की ताप्ती पुलिया के पास पीतल के टुकड़े दे दिए। फरियादी ने जब घर जाकर देखा को उन्हें धोखाधड़ी का पता चला।
यह है आरोपी
आरोपी मुंशी उर्फ राम पिता भैय्यालाल 28 और माखन पिता सोहनलाल 32 दोनो निवासी ग्राम बेरिया थाना छनेरा जिला खंडवा ने नानसिंग पिता दगडु 36 निवासी चिडिय़ापानी थाना शाहपुर और जगन पिता राजासिंह 30 निवासी ग्राम चमेली भावसा थाना शाहपुर के साथ मिलकर नर्मदानगर निवासी फरियादी रमेश पिता दगडु के साथ यह धोखाधड़ी की कम भाव में सोना दिलाने के नाम पर नेपानगर की ताप्ती पुलिया के पास पीतल के टुकड़े पकड़ा दिए। फरियादी ने जब घर जाकर देखा को उन्हें धोखाधड़ी का पता चला। देर बाद रमेश ने नेपा थाने में शिकायत दर्ज कराई।
फरियादी को वादा किया था
टीआई यादव ने बताया कि मुंशी और माखन ने रमेश को कम भाव में सोना दिलाने का झांसा दिया था। दोनों आरोपियों ने नानसिंग और जगन को अपना दोस्त बताकर उनके पास बड़ी मात्रा में पुराने सोने के टुकड़े होने की बात कही थी। चारों आरोपियों ने रमेश को नेपानगर में आकर सोना देने का तय किया था। 14 जनवरी को चारों आरोपियों ने नेपा अंबाड़ा मार्ग की ताप्ती पुलिया पर रमेश को बुलाया। यहां उनसे 2 लाख 75 हजार रुपए लिए और सिंदुर में मिलाकर पीतल के टुकड़े दे दिए।
दो दिनों में पकड़े सभी आरोपी
टीआई यादव ने बताया कि रमेश ने नेपा थाने में 20 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी। नेपा थाने के कर्मचारियों ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर नेपा थाने में लाया। उनके पास से 1.95 रुपए नगद भी जब्त हुए। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जूर्म कबुला। पुलिस ने रमेश को बेचे गए पीतल के टुकड़े भी लिए। चारों आरोपियों को पकडऩे के बाद पुलिस ने उनकी रिमांड ली। शनिवार को आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया। कार्रवाई में टीआई यादव के साथ एएसआई किशोरसिंह चौहान, प्रधान आरक्षक गुरुदीप पटेल, सुखलाल डावर, आरक्षक सचिन जाधव, राहुल सारसर आदि शामिल थे।

Fraud: Brass pieces sold for 2.75 lakhs by speaking gold
Fraud: Brass pieces sold for 2.75 lakhs by speaking gold

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.