गारमेंट्स दुकानदार कार्रवाई करने पहुंचे अधिकारियों से भिड़ा , दो पर केस

जमकर चली बहसबाजी - बाजार की सड़कों से हटाया अतिक्रमण, मास्क नहीं लगाने पर बनाए चालान

By: tarunendra chauhan

Published: 26 Nov 2020, 06:57 PM IST

बुरहानपुर. प्रशासन की संयुक्त टीम बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर जब चालानी कार्रवाई करने बाजार में उतरी तो पहले दिन हंगामा मच गया। जब अफसरों की टीम गांधी चौक रोड पर नाइन एक्सएन गारमेंट्स में पहुंची तो यहां ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क के नजर आए। एसडीएम ने चालान बनाने के लिए कहा तो दुकानदार नाराज हो गया। यह देखकर अधिकारी भी भड़क गए। 20 मिनट तक हंगामा मचने के बाद कोतवाली पुलिस ने 2 के खिलाफ आपदा अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया।

अधिकारियों से की अभद्रता, केस दर्ज
गांधी चौक रोड पर नाइन एक्सएन गारमेंट्स में प्रशासन की टीम को ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क लगाए दिखाई दिए। एसडीएम और एएसपी ने दुकान में जाकर बिना मास्क बैठे लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। दुकान संचालक रमेश तुलसानी अधिकारियों पर भड़क उठे और उन्हें दुकान के बाहर जाने के लिए कहा। बेटे आशीष तुलसानी ने पिता का स्वास्थ्य खराब होने की बात कहकर विरोध जताया। करीब 20 मिनट तक दुकान संचालक और अधिकारियों के बीच बहसबाजी हुई। दुकान के बाहर रखा सामान भी निगम ने जब्त कर लिया। कोतवाली पुलिस ने दुकान संचालक रमेश तुलसानी और आशीष तुलसानी के खिलाफ धारा 188, 269, 271 आइपीसी और 3/4, 51 आपदा अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया।

सीएसपी को बोला- 302 का केस बनाओ
दुकानदार से बहस के दौरान पुलिस ने जब दुकान सील करने और शासकीय कार्य में बाधा डालने का केस करने की बात कही तो दुकान संचालक ने सीएसपी बीपी वर्मा को कहा कि 302 का मामला दर्ज कर दो। पुलिस से बहस करने पर दुकान के एक कर्मचारी को भी पुलिस वाहन में बैठाया गया। 30 मिनट तक अधिकारी दुकान के बाहर ही खड़े होकर प्रकरण दर्ज करने के लिए कानूनी कार्रवाई करते दिखाई दिए।

ऐसे शुरू की कार्रवाई
बुधवार दोपहर 12 बजे एसडीएम काशीराम बड़ोले, एएसपी मनकामना प्रसाद, पुलिस और निगम की संयुक्त टीम के साथ बाजार में कार्रवाई के लिए निकले। जयस्तंभ से इकबाल चौक और सुभाष चौक से कमल टॉकिज तक पैदल बाजार में घूम कर कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग नहीं कर व्यापार कर रहे दुकानदारों के चालान बनाए। सड़कों पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को भी रोका गया। बाजार की संकरी सड़कों पर ठेले और अस्थाई अतिक्रमण कर लगाई गई दुकानों के सामान को निगम ने जब्त किया। एक घंटे तक कार्रवाई शंाति पूर्वक चली, लेकिन गांधी चौक रोड पर पहुंचते ही विवाद होना शुरू हो गया।

यहां अतिक्रमण हटाने पर विवाद
सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान भी बेहस हुई। पुलिस जवानों ने फटकार लगाकर सामान को जब्त कर लिया। पुलिस ने कहा कि एक दिन पहले ही सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिए समझाइश दी गई थी, अब तो सीधे सामान जब्त ही होगा। निगम की ट्रॉली में सड़क किनारे रखा सामान जब्त कर निगम कार्यालय भेज दिया गया।

- नाइन एक्सएन गारमेंट्स में कुछ लोग बिना मास्क लगाए खरीदारी कर रहे थे, चालान की कार्रवाई करने पर मालिक द्वारा अभद्रता की गई, इसलिए आपदा प्रबंधक की कार्रवाई की गई है।
काशीराम बड़ोले, एसडीएम बुरहानपुर

- दुकान में ग्राहक और कर्मचारी बिना मास्क के मिलने पर समझाइश देने पहुंचे थे, दुकान संचालक द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डाली गई, इसलिए आइपीसी और महामारी और आपदा प्रबंधक अधिनियम की कार्रवाई की गई। जांच के बाद बयानों के आधार पर धाराएं बढ़ाई जाएगी।
मनकामना प्रसाद, एएसपी बुरहानपुर

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned