मंत्री समर्थक प्रत्याशी की जीत, हिना बेग ने सांसद गुट के प्रत्याशी को 1040 वोटों से हराया

- बोले एमार्गिद के विकास के लिए करेंगे काम
- कांग्रेस को नहीं मिला पाया प्रत्याशी

By: ranjeet pardeshi

Published: 20 Jan 2018, 09:45 PM IST

बुरहानपुर. जनपद पंचायत सदस्य के उप चुनाव में मंत्री समर्थित प्रत्याशी को जीत मिली है। एमार्गिद जनपद सदस्य में हिना बेग को 1040 वोटों से जीती है। उनके सामाने सांसद समर्थित प्रत्याशी शाइस्ता बानो मैन में थी। चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी ही खड़ा नहीं हुआ था। एमार्गिद पंचायत पर कब्जे के लिए मंत्री-सांसद गुट में लंबे समय से खींचतान चलती रही।
जनपद पंचायत बुरहानपुर में जनपद सदस्य उप चुनाव की मतगणना शनिवार को हुई। चुनाव में हिना बेग ने शाईस्ता बानो को 1040 मतों से हराया है। चुनाव जीतने के बाद हिना ने एमार्गिद के विकास करने और जनता के हित में कार्य करने की बात कहीं है।
एमार्गिद पंचायत क्षेत्र पिछले लंबे समय से भाजपा के ही दो बड़े गुटों के राजनैतिक शक्ति प्रदर्शन का केन्द्र बना हुआ है। लेकिन इन सब के बीच एमार्गिद का विकास थम सा गया है। यदि कारण था कि 17 जनवरी को हुए जनपद पंचायत सदस्य चुनाव में वोटिंग मात्र 26.43 प्रतिशत हुई। यहां 13352 में से 3510 मतदाताओं ने मत डाले थे।
19 राउंड में हुई मतगणना
शनिवार सुबह ८ बजे से जनपद पंचायत कार्यालय में मतगणना हुई। रिटर्निंग अधिकारी सोहन कनास ने बताया कि मतगणना १९ राउंड में संपन्न हुई। हर राउंड के बाद प्रत्याशी प्रतिनिधियों को मतों की जानकारी दी गई। चुनाव में हिना बेग विजयी रही है। मतगणना के दौरान हिना के पती डॉ. फिरोज बेग वहा मौजूद थे। हारे हुए प्रत्याशी शाइस्ता के पति मोहमद शकील ने डॉ. फिरोज को जीत की बधाई दी।
सरपंच नहीं कर रही क्षेत्र में कार्य
जीत के बाद हिना बेग ने कहा कि एमार्गिद पंचायत प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत है। इसके बावजूद यहां विकास कार्य नहीं हो रहा है। सरपंच क्षेत्र का विकास करने में सफल नहीं हुई है। इन सब के बावजूद जनता ने जो विश्वास जताया है, उसके लिए विकास कार्यों में तेजी लाएंगे।
सरपंच को हटाने के लिए एक महीने तक चल विवाद
एमार्गिद वर्तमान सरपंच रेखाबाई को हटाने के लिए भाजपा के ही दोनों गुट आमने-सामने आ गए थे। पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव भी लाया गया। लेकिन अविश्वास के लिए हुई आम सभा में पंच नहीं पहुंचे, इसके बाद यह पूरी प्रक्रिया ही निरस्त कर दी गई थी।

चुनाव परिणाम :-
कुल मतदान 3510
हिना बेग 2221
शाईस्ता बानो 1181
नोटा 108

 

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned