scriptबुरहानपुर में कैसे फुटा कोरोना बम, इंदौर से जांचने आया दल | How Corona bomb exploded in Burhanpur, group came to investigate from | Patrika News

बुरहानपुर में कैसे फुटा कोरोना बम, इंदौर से जांचने आया दल

locationबुरहानपुरPublished: May 18, 2020 02:45:43 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– घर-घर जाकर की जांच- रास्तीपुरा के 800 मकानों में जांच

How Corona bomb exploded in Burhanpur, group came to investigate from Indore

How Corona bomb exploded in Burhanpur, group came to investigate from Indore

27 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद तेजी से संख्या बढ़ती चली गई। सोमवार को फिर कोरोना सेंपल की रिपोर्ट जारी की गई। इसमें नए 42 मरीज सामने आए। इससे संख्या 195 तक पहुंच गई।

बुरहानपुर. शहर में कोरोना बम फुटने के बाद इसकी जांच के लिए इंदौर से स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुरहानपुर आना पड़ा। कैसे यहां पर तेजी से केस बढ़ रहे हैं। किस तरह से मरीजों में लक्षण पाए जा रहे हैं, इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री क्या रही। लक्षण है, तो उन्हें दवाई तक का वितरण किया जा रहा है।
शहर में कोरोना की रफ्तार बढऩे के बाद थमने का नाम नहीं ले रही है। 27 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद तेजी से संख्या बढ़ती चली गई। सोमवार को फिर कोरोना सेंपल की रिपोर्ट जारी की गई। इसमें नए 42 मरीज सामने आए। इससे संख्या 195 तक पहुंच गई। तेजी से बढ़ रहे मरीजों की संख्या के बाद आखिरकार इंदौर से चिकित्सकों का दल बुरहानपुर पहुंचा। इसमें डॉक्टर वसंत सारस्वत, डॉक्टर सतेंद्र पटेल, डॉक्टर अखलाक अंसारी सहित दो सहायक के रूप में टीम आई। इनके साथ जिला अस्पताल के आरएमओ डॉक्टर प्रतीक नवलखे और एएनएम का दल रहा।
800 परिवारों में सर्वे
इंदौर के दल ने सबसे पहले रास्तीपुरा क्षेत्र में सर्वे किया, जो अब तक हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां पर 30 से अधिक केस कोरोना पॉजिटिव के सामने आ चुके है। कलेक्टर प्रवीणसिंह ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है। अब यहां के 800 परिवारों का भी सर्वे कर पूरी तरह निगरानी की जाएगी। इसलिए अब सभी की सुरक्षा को देखते हुए सभी घरों में ये सर्वे होगा।

रात में आई थी 247 की रिपोर्ट निगेटिव
रविवार रात को ११ बजे 247 की रिपोर्ट जारी की गई थी। इसमें सभी केस निगेटिव आए थे, सभी ने बड़ी राहत की सांस ली। लेकिन फिर नए केस सामने आने से सभी को चिंता में डाल दिया है।
अब तक के आंकड़े
1900 के करीब सेंपल
195 पॉजिटिव
11 की मौत
14 पॉजिटिव से निगेटिव हुए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो