प्रदेश की सबसे ऊंची शिवाजी महाराज की मूर्ति बुरहानपुर में बनी

- अनावरण कल
- 21 फीट पीतल से मूर्ति तैयार

By: ranjeet pardeshi

Published: 03 Jan 2020, 11:36 AM IST

प्रदेश की सबसे ऊंची शिवाजी महाराज की मूर्ति बुरहानपुर में बनी
- अनावरण कल
- 21 फीट पीतल से मूर्ति तैयार

बुरहानपुर. प्रदेश की सबसे ऊंची छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा बुरहानपुर में बनाई गई हे। जिसका शनिवार को अनावरण होगा। इंदौर इच्छापुर हाइवे किनारे ताप्ती नदी के बड़े पुल के पास पीतल की 21 फीट ऊंची और 500 क्विंटल वजनी विशाल प्रतिमा स्थापित करने के बाद इसका अनावरण सांसद, विधायक और महापौर के हाथों किया जाएगा। नगर निगम प्रतिमा के आसपास गार्डन तैयार कर लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था भी कर रहा है।
महापौर अनिल भोसले ने बताया पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुरहानपुर में प्रदेश की सबसे ऊंची शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी। शासन से राशि मिलने के बाद से ही नगर निगम ने 40 लाख रुपए की लागत से प्रतिमा का कार्य शुरू कराया था। पीतल की २१ फीट ऊंची और ५०० क्विंटल वजनी महाराज की प्रतिमा भोपाल में तैयार होने के बाद बुरहानपुर में स्थापित की है। यह मध्यप्रदेश में शिवाजी महाराज की सबसे ऊंची प्रतिमा है। शहर में लंबे समय से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगाने की मांग होने पर भाजपा की पूर्व सरकार की इसकी स्वीकृति प्रदान की थी। ताप्ती नदी पुल के पास 20 फीट ऊंचे सीमेंटेड मंच पर प्रतिमा स्थापित की गई है। यहां पर निगम की ओर से उद्यान भी तैयार किया जाएगा। शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास पिकनिक स्पॉट बऽाएंगे। प्रतिमा के चारों ओर व्यवस्थाएं और सौंदर्यीकरण का कार्य होगा।
शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण कल
इंदौर इच्छापुर हाइवे ताप्ती नदी बड़े पुल के पास स्थापित शिवाजी महाराज की 21 फीट ऊंची प्रतिमा का निगम की ओर से शनिवार को अनावरण कार्यक्रम रखा गया है। शाम 4 बजे सांसद नंदकुमारङ्क्षसह चौहान, विधायक ठाकुर सुरेंद्र ङ्क्षसह, महापौर अनिल भोंसले, निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला सहित एमआइसी सदस्य, पार्षदों की मौजूदगी में होगा।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned