बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम शुरू, आसानी से मिलेगी बसों की जानकारी

कलेक्टर ने अनाउंसमेंट कक्ष का किया शुभारंभ
दिव्यांग कर्मचारी देंगे यात्रियों को बसों के रूट की जानकारी

बुरहानपुर. यात्रीगण कृपया ध्यान दें बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम शुरू हो गया है। यह घोषणा कलेक्टर राजेश कौल ने शहर के अंतरराज्यीय पुष्पक बस स्टैंड पर शुक्रवार से अनाउंसमेंट सिस्टम शुरू का लोकार्पण कर किया। बस स्टैंड पर यात्रियों की पूछताछ के लिए 4 खिड़कियां बनाई हैं। चालक, परिचालक संघ के सहयोग से यहां पर दो दिव्यांग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो यात्रियों को रूट के अनुसार बसों की जानकारी देंगे।

कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने कहा कि बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों परेशानी हो रही थी। यात्रियों की सुविधा के लिए यह सिस्टम शुरू किया गया है। यह काम लोगों की सेवा के लिए है इससे यात्रियों को सुुविधा होगी। बिना किसी भेदभाव के सभी यात्रियों को सही जानकारी देना चाहिए। इस माध्यम से आप किसी को सही रास्ता बनाकर पुण्य का कार्य कर रहे है।बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम नहीं होने से ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों को बसों की जानकारी लेने के लिए परेशान होना पड़ता था। इस अनाउंसमेंट की सुविधा से यात्रियों को अपने रूट पर चलने वाली सभी बसों की सही जानकारी मिलेगी। निगम के ट्रांसपोर्ट विभाग अधिकारी श्याम श्रीवास्तव ने बताया कि बस स्टैंड प्रतीक्षालय के एक कमरे को लगभग 90 हजार की लागत से अनाउंसमेंट सिस्टम के लिए तैयार किया गया है। बस चालक और परिचालक के सहयोग से यह पुरा सिस्टम संचालित किया जाएगा। अनाउंसमेंट कक्ष के साथ ही दूसरे स्थान पर बसों का रूट और नाम का बोर्ड भी लगाया जाएगा।अनाउंसमेंट सिस्टम लोकार्पण के दौरान सहायक आयुक्त कमलेश पाटिदार, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अजय रघुवंशी, पूर्व निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला, अकिल औलिया, अमर यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

 

अनाउंसमेंट कक्ष पर दिव्यांग कर्मचारियों की रहेगी ड्यूटी
सारथी चालक, परिचालक कल्याण संघ के मिलिंद चौधरी ने बताया कि बस स्टैंड पर शुरू किए गए अनाउंसमेंट सिस्टम कक्ष पर दो दिव्यांग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। दुर्घटना के दौरान चालक वाहाब खान और ईश्वर महाजन दिव्यांग हो गए थे। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान दोनों ही कर्मचारियों का कलेक्टर के हाथों सम्मान भी कराया गया। प्रतिदिन दोनो कर्मचारी कक्ष में बैठकर अपनी सेवाएं देंगे। बस स्टैंड पर अनाउंसमेंट सिस्टम चालक और परिचालक संघ की ओर से ही संचालित किया जाएगा।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned