यहां पढऩे वाले युवाओं को और बढ़ाते हैं आगे, देते हैं बिना ब्याज के ऋण

समाज के 200 लोगों की स्वास्थ्य जांच का टारगेटभी रखा है

By: ranjeet pardeshi

Published: 26 Jan 2018, 02:55 PM IST

प्रदेशभर से एकत्रित होंगे श्री लाड समाज के लोग
- रविवार को वृहद स्वास्थ्य जांच शिविर और कार्यकारिणी की बैठक

बुरहानपुर. श्री लाडसमाज के लोग मप्र और महाराष्ट्र से आकर बुरहानपुर में एकत्रित होंगे।रविवार को श्री लाड क्षत्रिय परिषद की ओर से वृहद आयोजन होने जा रहा है।जहां समाज की ओर से स्वास्थ्य शिविर और कार्यकारिणी का गठन भी होगा।इसमें जांच के लिए महाराष्ट्र, मप्र और बुरहानपुर के डॉक्टर अपनी सेवाएं देंगे।
श्री लाड क्षत्रिय परिषद के अध्यक्ष संतोष सराफने बताया कि कार्यक्रम में विश्व लाडपरिषद की राष्ट्रीय अध्यक्ष मुंबईसे रमाबेन शाह भी आ रही है। इसमें समाज के २०० लोगों की स्वास्थ्य जांच का टारगेटभी रखा है, जहां नेत्र रोग, कान, नाक गला, थॉयराइट से लेकर कैंसर तक की बीमारी की जांच की जाएगी। इसके लिए समाज के ही विशेषज्ञडॉक्टर अपनी सेवा देंगे।
यह भी हैसमाज की खासियत
गुरुवार को गुजराती समाज भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में सराफ ने मीडिया को बताया कि समाज के युवाओं को पढ़ाईके लिए बिना ब्याज के ऋण भी दिया जाता है। अब तक १८ लाख तक का ऋण दिया जा चुका है।साल में एक बार युवाओं को उद्यमी बनाने के लिए बड़े शहरों में उद्योगों का निरीक्षण भी कराया जाता है।यह भी नि:शुल्क रहता है, ताकि युवा आगे बढ़े। साल में एक बार संस्कार शिविर भी लगते हैं, ताकि समाज के युवा अपनी संस्कृति को बनाए रखे।बैठक में कोषाध्यक्ष राजेश बजाज, रमण बजाज आदि मौजूद थे। सराफ ने बताया कि समाज की ओर से लगातार कोई न कोई गतिविधियां आयोजित की जाती है। हमारा पूरा फोकस यह रहता है कि समाज आज के आधुनिक युग से भी जुड़े लेकिन हमारे संस्कारों को नहीं भूले। इसलिए ऐसे युवक-युवतियों जो पढऩे में बहुत होशियार है लेकिन आर्थिक परिस्थिति के कारण आगे पढ़ाई करने में असमर्थ है, तो उन्हें बिना ब्याज के ऋण दिया जाता है। उन्होंने कहा कि ऋण देने की कोई सीमा नहीं है।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned