scriptभोपाल में प्रदर्शन कर रहे बुरहानपुर के स्वास्थ्य कर्मियों पर लाठीचार्ज, गिरफ्तार | Lathicharge on Burhanpur health workers protesting in Bhopal, arreste | Patrika News

भोपाल में प्रदर्शन कर रहे बुरहानपुर के स्वास्थ्य कर्मियों पर लाठीचार्ज, गिरफ्तार

locationबुरहानपुरPublished: Dec 03, 2020 11:20:28 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– बांड भरवा कर छोड़ा- 20 से अधिक कर्मचारी हुए शामिल

 Lathicharge on Burhanpur health workers protesting in Bhopal, arrested

Lathicharge on Burhanpur health workers protesting in Bhopal, arrested

बुरहानपुर. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड सेंटर से हटाए गए बुरहानपुर के कोविड स्वास्थ्य कर्मियों को भोपाल में चल रहे प्रदेशव्यापी आंदोलन के दौरान पुलिस की लाठीचार्ज का सामना करना पड़ा। भोपाल पुलिस द्वारा 20 स्वास्थ्य कर्मियों को गिरफ्तार कर लाल परेड ग्राउंड पहुंचाया गया। कुछ समय बाद बांड पत्र भरवाकर छोड़ दिया गया। आंदोलन के बाद रात्रि के समय सभी स्वास्थ्य कर्मचारी बुरहानपुर के लिए रवाना हो गए।
जिलाध्यक्ष लैब टेक्निशियन नसीम गवलकर ने बताया कि कोरोना हमारी के समय कोविड स्टॉफ ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया। एनएचएम ने 3 माह का अनुबंध कर 8 माह तक काम करवाया। अब कोविड स्टॉफ के लैब टेक्निशियन, नर्सिंग स्टॉफ, फॉर्मासिस्ट के अन्य पदों पर कार्यरत कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी है। प्रदेश सरकार द्वारा हटाए गए कोविड स्टॉफ को वापस रखने और नियमित करने की मांग को लेकर प्रदेशव्यापी हड़ताल की जा रही है। गुरुवार भोपाल के नीलम पार्क में प्रदेशभर के 3 हजार से अधिक कोविड स्टॉफ कर्मचारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से चर्चा करना थी, लेकिन सीएम से मुलाकात नहीं हुई। दोपहर 3 बजे का समय था जो पूरा होने के बाद पुलिस ने स्वास्थ्य कर्मियों को हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। आंदोलन में शामिल बुरहानपुर की एक एएनएम के हाथ पर लाठी लगी है। सभी को गिरफ्तार कर पुलिस लाल परेड ग्राउंड ले गई, जहां पर कुछ समय रखने के बाद एक बांड पत्र भरवाकर छोड़ दिया गया।जबकि सीहार, खरगोन सहित प्रदेश के अन्य जिलों से आए स्वास्थ्स कर्मियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई स्वास्थ्य कर्मचारी घायल भी हुए है। हम पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो