अस्पताल में 100 बेड़, डॉक्टर्स, स्टॉफ और संसाधन बढ़ाने के लिए लिखा पत्र

- शासन से मंजूरी का इंतजार

By: Amiruddin Ahmad

Updated: 22 Jun 2021, 12:24 AM IST

बुरहानपुर. 200 बेड़ के जिला अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने 100 बेड़ अतिरिक्त बढ़ाने के लिए शासन को पत्र लिखा है। डॉक्टर्स, स्टॉफ, दवाईयां सहित नए संसाधन की मांग की गई। बेड़ की कमी होने से मरीजों को जमीन पर लेटाकर उपचार करना पड़ता है। शासन से मंजूरी मिलते ही अस्पताल की सुविधाओं में इजाफा होगा।
सिविल सर्जन डॉक्टर शकील अहमद ने बताया कि जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही हैं। ओपीडी 500 से 700 मरीजों तक पहुंच गई। 200 बेड़ का अस्पताल होने के बाद भी प्रतिदिन 350 से 400 मरीज वार्डाे में भर्ती रहते है। डॉक्टर्स, स्टॉफ की कमी होने के साथ ही संसाधन कम होने से परेशानियां होती है। कलेक्टर प्रवीण सिंह की तरफ से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक लेने के बाद एक प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। अस्पताल में 100 अतिरिक्त बेड़ बढ़ाकर 300 बेड़ का अस्पताल करने की मांग की गई। 300 बेड़ का अस्पताल स्वीकृत होने के बाद शासन से यहां पर डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टॉफ, बायवार्ड सहित संसाधनों में भी इजाफा होगा।
लंबे समय से चल रही बेड़ बढ़ाने की कवायद
जिला अस्पताल में अक्सर बेड फूल रहते है, इसके कारण मरीजों को बेहतर उपचार देने में दिक्कत होती है। कई बार एक बेड पर दो-दो मरीज भर्ती करने के साथ ही जमीन पर लेटाकर इलाज करना पड़ता है। अस्पताल में बेड़ बढ़ाने के लिए पिछले कई वर्षाे से लगातार प्रयास किया जा रहा है, जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारियों के माध्यम से कई बार पत्राचार भी किए गए, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिलता है।
- अस्पताल में 100 बेड़ बढ़ाने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है, मंजूरी मिलने पर डॉक्टर्स, स्टॉफ और संसाधन भी बढ़ेगा। 200 बेड़ का अस्पताल होने पर भी 400 मरीज भर्ती करते है।
डॉक्टर शकील खान, सिविल सर्जन बुरहानपुर

Show More
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned