scriptलाइव वीडियो : पांधार नदी में बाढ़, दो युवक फंसे, रेस्क्यू कर निकाला बाहर | Live Video: Pandhar river floods, two youths trapped, rescued and pull | Patrika News

लाइव वीडियो : पांधार नदी में बाढ़, दो युवक फंसे, रेस्क्यू कर निकाला बाहर

locationबुरहानपुरPublished: Jul 08, 2021 10:56:09 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर शुरू कर दिया था अभियान

Live Video: Pandhar river floods, two youths trapped, rescued and pulled out

Live Video: Pandhar river floods, two youths trapped, rescued and pulled out

नेपानगर. पंधार नदी में अचानक आईबाढ़ को देखने के लिए पहुंचे दो युवक जल स्तर बढऩे से यहां फंस गए। घटना गुरुवार शाम 7 बजे की बताई जा रही है। सूचना लगते ही यहां भीड़ लग गई। पानी इतना बढ़ गया कि वे इसें डूबने लगे। सूचना पर प्रशासन ने उन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। दो घंटे बाद 9 बजे दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।
जानकारी के अनुसार गुरुवार को आईतेजी बारिश के कारण पांधार नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। भवानी नगर निवासी उदय वागले 20 और आर्यन पटेल 18 वर्षीय नदी में आई बाढ़ के पानी को देखने गए थे। यह दोनों कब्रिस्तान स्थित तट पर खड़े हो गए लेकिन पानी धीरे धीरे इनके आपसास बढ़ गया। दोनों को अपनी जान बचाने के लिए तट के पास ही बड़े पत्थर पर जाकर बैठना पड़ा। इसके बाद उन्होंने मोबाइल के माध्यम से अपने परिचितों को घटना की जानकारी दी।
सूचना पर पहुंचा प्रशासन, गोताखोरों की सहायता से निकाला
सूचना मिलते ही तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर, नगर पालिका सीएमओ राजेश मिश्रा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी करते हुए गोताखोरों की मदद से युवकों को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास शुरू किए। बता दें कि युवक नदी किनारे से लगभग 50 मीटर अंदर थे। जिसके चलते उन्हें बाहर निकालने में काफी मशक्कत करना पड़ी। रात होने से और ज्यादा मुश्किल गई। रस्सा बांधकर गोताखोर पत्थर तक जैसे तैसे मौके पर पहुंचेे और दोनों को बाहर निकाल ले आए।
परिजन बदहवास, लगी भीड़
घटना की जानकारी लगते ही वार्ड सहित नगर के कई रहवासी मौके पर पहुंचे। उन्होंने नदी किनारे खड़े रहकर युवकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रयास करने शुरू किए। कुछ समय बाद युवकों के परिजन मौके पर पहुंचे व बच्चों को देखकर बदहवास हो गए। उन्होंने प्रशासन से जल्द दोनों को सुरक्षित बाहर निकालने की अपील करते रहे। बाहर निकले तो परिजनों का खुशी का ठिकाना नहीं था। होमगार्ड जवान और गोताखोरों की मदद रंग लाइ।
तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर ने बताया कि सूचना मिलते ही हमारे द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया गया। युवकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो