scriptcorona virus -लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने मस्जिद में लगाया ताला | Lock in mosque to strictly follow lockdown | Patrika News

corona virus -लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने मस्जिद में लगाया ताला

locationबुरहानपुरPublished: Apr 08, 2020 07:44:05 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

घरों में रहकर करें इबादत और मनाएं त्योहार प्रशासनिक अफसरों ने बैठक लेकर सभी समाज के प्रतिनिधियों को दी समझाइश
 

meeting

meeting

बुरहानपुर. एक सप्ताह तक लॉकडाउन कम से कम चलना ही है। इसका लोग सख्ती से पालन करें और इस बीच आने वाले 3 बड़े त्योहारों में अपने घरों से बाहर निकलकर धार्मिक स्थलों पर भीड़ बढ़ाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना न करें। इसके लिए सोमवार को एक प्रशासनिक बैठक हुई। नेपा थाने में शाम 6 बजे से बैठक शुरू हुई। जिसमें सभी समाजों के प्रतिनिधियों को बुलाकर समझाया गया कि प्रशासनिक निर्देशों का सख्ती से पालन करने में अपना सहयोग देते हुए अपने-अपने अनुयायियों को भी ऐसा करने को कहें। शासन के निर्देशों का पालन करते हुए एमजी नगर की गोसिया अरबी मदरसा मस्जिद में समाजजनों ने ताला लगा दिया।

बता दें कि 9 अप्रैल को शब-ए-बारात का त्योहार मनाया जाना है। ऐसे में मस्जिद में भीड़ न हो और इतने दिनों से चल रहे सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना न हो, इसलिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि इसके अलावा भी 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे और 14 को आंबेडकर जयंती का पर्व भी मनाया जाना है। इसके लिए नेपानगर पुलिस थाने में सोमवार शाम को आयोजित बैठक में एसडीओपी आरएस सेंगर, तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर और थाना प्रभारी पीके मुवेल ने समाजजनों को शांति पूर्ण तरीके से घरों में ही त्योहार बनाने की हिदायत दी। इस बैठक में सभी से अपने घरों में ही रहकर इबादत करने और शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाते हुए कोरोना वायरस की इस जंग में प्रशासन को सहयोग करने की समझाइश दी गई। इस दौरान जनप्रतिनिधि जगविंदरसिंह जॉली, प्रकाशसिंह बैस, सोहन सैनी, संजय विजयवर्गीय, पार्षद संजय सोनवणे और विनोद पाटिल सहित अन्य मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो