scriptअस्पताल के सभी सीढिय़ों के रास्तों पर लगा दिए ताले, हादसा हुआ तो जिम्मेदार कौन | Locks were put on the paths of all the stairs of the hospital, who was | Patrika News

अस्पताल के सभी सीढिय़ों के रास्तों पर लगा दिए ताले, हादसा हुआ तो जिम्मेदार कौन

locationबुरहानपुरPublished: Oct 26, 2021 12:46:04 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– पास सिस्टम के नाम पर लोग परेशान

Locks were put on the paths of all the stairs of the hospital, who was responsible if the accident happened?

Locks were put on the paths of all the stairs of the hospital, who was responsible if the accident happened?

बुरहानपुर. कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल के वार्डाे में भीड को कम करने के लिए पास सिस्टम के नाम पर अस्पताल प्रबंधन ने सीढिय़ों के सभी रास्तों को बंद कर दिया,लेकिन अगर कोई बड़ी घटना हो जाए तो मरीजों एवं अटेंडरों को बाहर निकाने में काफी परेशानियां हो सकती है।रैंप का रास्ता काफी लंबा होने से लोगों को परेशान भी होना पड़ रहा है। बिजली बंद होते ही लिफ्ट भी रास्ते में ही बंद होने की डर बना हुआ है।
जिला अस्पताल के 4 अधिक प्रवेश द्वार और पहली मंजिल पर जाने के लिए दो रास्तों पर ताला लगाकर बंद कर दिया गया। जबकि अधिकांश मरीज एवं अटेंडर सीढिय़ों के रास्तों से ही आवागमन करते थे। पिछले एक माह से अस्पताल प्रबंधन द्वारा सीढिय़ों के रास्ता पर चैनल गेट लगाकर बंद करने से लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।मेडिकल और सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए भोजन, बिस्तर सहित दवाइयों और जांच रिपोर्ट ले जाने और लाने के लिए लिफ्ट और रैंप का सहारे ले रहे है, लेकिन यह रास्ता काफी लंबा होने से अटेंडर भी परेशान है।
अस्पताल में हो सकती है बड़ी घटना
सीढिय़ों के सभी रास्तें बंद करने के बाद लोगों को मजबूरी में रैंप और लिफ्ट का सहारा लेना पड़ रहा है, जबकि लिफ्ट किसी भी समय बंद होने का खतरा रहता है।बिजली बंद होते ही लिफ्ट के साथ मरीज और अटेंडर भी फंस रहे है। किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।जबकि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर भी कुछनहीं है। किसी कारण बड़ा हादसा हो गया तो मरीजों और अटेंडर सीढिय़ों का रास्ता बंद होने से फंस सकते है। कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने पर सीढिय़ों को रास्तों को फिर से खोलने की मांग लोग लंबे समय से कर रहे है।
– मरीजों के पास अटेंडरों की भीड़ को कम करने के लिए कलेक्टर के निर्देश पर पास सिस्टम लागू किया गया है, इसलिए सीढिय़ों के रास्तों को बंद कर किया है।
डॉक्टर शकील अहमद, सिविल सर्जन बुरहानपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो