scriptलोकसभा उपचुनाव : 11 जिलों की पुलिस को सौंपी सुरक्षा व्यवस्था | Lok Sabha by-elections: Security system handed over to the police of 1 | Patrika News
बुरहानपुर

लोकसभा उपचुनाव : 11 जिलों की पुलिस को सौंपी सुरक्षा व्यवस्था

– वीडियो फिल्म दिखाकर दिया प्रशिक्षण

बुरहानपुरOct 28, 2021 / 11:35 am

ranjeet pardeshi

Lok Sabha by-elections: Security system handed over to the police of 11 districts

Lok Sabha by-elections: Security system handed over to the police of 11 districts

बुरहानपुर. खंडवा लोकसभा उपचुनाव के प्रचार प्रचार का शोरगुल थम गया। प्रशासन ने जिलेभर के 813 मतदान केंद्रों पर होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। बुरहानपुर संवेदनशील जिलों में शामिल होने के कारण यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए शस्त्र पुलिस फोर्स की 8 कंपनियों के साथ ही 11 जिलों का पुलिस फोर्स भी भेजा गया है। कंपनियों और दूसरे जिलों से आए जवानों को वीडियो फिल्म के माध्यम से चुनावी प्रशिक्षण भी दिया गया।
एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि 30 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतजाम किए गए हैं। 3 वल्नरेबल, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील 131 मतदान केंद्रों पर शस्त्र सुरक्षा पुलिस फोर्स कंपनियों के जवानों को तैनात किया जाएगा। सामान्य मतदान केंद्रों पर जिला बल के साथ ही दूसरे जिलों से आए पुलिस, होमगार्ड और कोटवारों की ड्यूटी लगाइ गई है। मतदान दलों के साथ सुरक्षा बल रवाना होगा। साथ ही वापस ही टीम के साथ आएंगे। भोपाल मुख्यालय से करीब 8 कंपनियां और 11 जिलों का बल बुरहानपुर पहुंच गया है। जवानों को चुनावी ड्यूटी का प्रशिक्षण भी वीडियो फिल्म के माध्यम से दिखाया गया है।
यह कंपनियों पहुंची बुरहानपुर
बुरहानपुर और नेपानगर दोनों ही विधानसभा के मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी शस्त्र फोर्स की कंपनियों के जवानों पर रहेगी। 8 कंपनियों को बुरहानपुर भेजा गया है। एक कंपनी में करीब 100 से 120 जवान आए हैं। 8 कंपनियों के 960 शस्त्र जवान 24 मतदान दलों की सुरक्षा के साथ ही इवीएम मशीनों की भी निगरानी रखेेंगे। सीआरपीएफ 2, बीएसएफ 1, आइटीबीपी 2, एमपीएसएफ की 3 कंपनियों के जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।
इन जिलों से आया अतिरिक्त बल
प्रदेश के करीब 11 जिलों से जिला पुलिस बल के साथ होमगार्ड के जवान चुनावी ड्यूटी के लिए बुधवार को शहर पहुंचे। शहर के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा जवानों को ठहराया गया है। सागर, भोपाल, सीहोर, गुना, पीटीएस इंदौर, पीटीएस उमारिया, पीटीएस ग्वालियर, झाबुआ, मंदसौर, शाजापुर और शिवपुरी से 787 पुलिस जवान और 676 होमगार्ड के जवान पहुंचे है।
– सीआरपीएफ सहित अन्य कंपनियों और दूसरे जिला का पुलिस बल पहुंच गया है। वल्नरेबल क्षेत्र, संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।
राहुल कुमार लोढा, एसपी बुरहानपुर

Home / Burhanpur / लोकसभा उपचुनाव : 11 जिलों की पुलिस को सौंपी सुरक्षा व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो