scriptतुलादान का है विशेष महत्व, आते हैं हजारों लोग, तीन दिन में बिक गई 350 क्विंटल मिठाई | Lokhandiya Moti Mata Mela | Patrika News

तुलादान का है विशेष महत्व, आते हैं हजारों लोग, तीन दिन में बिक गई 350 क्विंटल मिठाई

locationबुरहानपुरPublished: Jan 13, 2020 10:57:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

बिक गई 350 क्विंटल मिठाई

Lokhandiya Moti Mata Mela

Lokhandiya Moti Mata Mela

डोईफोडिय़ा. लोखंडिय़ा मोती माता मेले की ख्याति लगातार बढ़ रही है। यहां मेले के तीसरे दिन 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए। भक्तों ने तीसरे दिन करीब 30 क्विंटल की महाप्रसादी माता को चढ़ाई। भक्तों की भीड़ अधिक होने के कारण मेले में हर जगह श्रद्धालु नजर आए।

दिनों दिन बढ़ रहा है मोतीमाता मेला
कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने मोती माता के दर्शन कर मेले की व्यवस्था देखी। माता के दर्शन के लिए 200 मीटर लंबी लाइन लग लग रही है, 30 मिनट के दर्शन के बाद दर्शन का पुण्य लाभ मिल रहा है। ट्रस्ट सचिव प्रकाश राठौड़ ने बताया कि रविवार होने के कारण मेले के तीसरे दिन भी बहुत ज्यादा भीड़ रही। मोती माता देवी स्वयंभू है। माता के दर्शन करने आए मंदिर में एक जैसी श्रद्धालु की कतार रही। शुक्रवार को सांसद नंदकुमारसिंह चौहान, शनिवार को पूर्व सांसद अरुण यादव ने माता के दर्शन किए थे। ट्रस्ट अध्यक्ष लक्ष्मण झामु ने बताया मेले में चौथे और पांचवे दिन भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे।

तीन दिन में बिक गई 350 क्विंटल मिठाई

लोखंडिया मेले में भक्तों की भीड़ अधिक होने से 3 दिन में 350 क्विंटल से ज्यादा मिठाई मेले बिक चुकी है। 100 से ज्यादा मिठाई की दुकानें लगी हैं, लेकिन मेले के तीसरे दिन तक सब दुकानों की मिठाई बिक गई। कारखेड़ा के व्यापारी विनोद और मूंदी के व्यापारी ने बताया कि हमने 30.30 क्विंटल मिठाई बनाई थी। तुलादान करने वाले इतने भक्त थे की तीन दिन में ही सब मिठाई बिक गई। इसी के साथ ही बर्तन की हो रही जोरदार खरीदारी हो रही है। मेले में 50 से ज्यादा बर्तन की दुकानें आई हैं, जिसमें तरह-तरह के बर्तन मेले में आए हैं। श्रद्धालु बर्तनों की ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं। व्यापारियों ने बताया कि पिछले साल की तुलना में ज्यादा बर्तन बिक रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो