scriptमेहनत से प्रदेश में बनी टॉपर, अब आइएस का सपना | Made topper in the state with hard work, now IS dream | Patrika News

मेहनत से प्रदेश में बनी टॉपर, अब आइएस का सपना

locationबुरहानपुरPublished: May 28, 2023 11:47:00 am

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– परिणाम

Made topper in the state with hard work, now IS dream

Made topper in the state with hard work, now IS dream

बुरहानपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। प्रदेश की मेरिट सूची में दो छात्राएं, वाणिज्य संकाय के एक छात्र ने स्थान हासिल किया। रिजल्ट देखकर विद्यार्थियों के चेहरों पर मुस्कान छा गई तो कुछ मायूस भी हुए। आइए जानते हैं इस सफलता के लिए बच्चों ने कितनी मेहनत की।
टॉपर्स की कहानी
रिजल्ट देखकर निकले आंसू, पिता की किराना दुकान
सोचा है तो पूरा होगा, लेकिन शुरू आज से करना होगा। दुनिया से बाद में पहले खुद से लडऩा होगा। इसी टारगेट को लेकर आदर्श विद्यापीठ की छात्रा नेहा पिता ललित भगत ने कक्षा 10वीं में प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की। नेता के पिता नया मोहल्ला क्षेत्र में छोटी से किराना दुकाना चलाते है। माता गृहणी है। नेहा ने कहा कि उनका सपना आइएस बनने का है। लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से पहले वह सी.ए की तैयारी करेगी। फिर उसके बाद स्वयं यूपीएसपी की परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर अपना लक्ष्य पाएंगी। परीक्षा के लिए सोशल मीडिया से पूरी तरह दूरी बनाए रखी। इस सफलता का श्रेय माता, पिता के साथ स्कूल के शिक्षकों को दिया। रिजल्ट देखते ही नेहा की आंखों से आंसू निकल आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो