चौथे दिन फिर 5 संक्रमित मिले, 41 हो गए एक्टिव केस

- जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में कई निर्णय लिए
बाजारों में मास्क की अनिवार्यता बढ़ा दी गई

By: ranjeet pardeshi

Published: 26 Feb 2021, 08:20 PM IST

बुरहानपुर. कोरोना ने एक बार फिर सभी को सकते में डाल दिया है। लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। चार दिन से कोरोना मरीज ज्यादा संख्या में सामने आ रहे हैं। पहले दिन 8, दूसरे दिन 8, तीसरे दिन 5 और चौथे दिन शुक्रवार को फिर 5 संक्रमित मिले हैं। लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की छुट्टियां रोक दी है। बाजारों में भी लगातार चालानी कार्रवाई की जा रही है।
यह जारी किए गए हैं आदेश
वैवाहिक कार्यक्रमों में दोनों पक्षों से 50-50 सदस्यों को शामिल होने की अनुमति होगी। जबकि शव यात्रा में 30 लोगों को जाने की अनुमति रहेगी। 1 मार्च से होने वाले सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए अनुमति लेना अनिवार्य रहेगा। मास्क एवं सेनेटाइजर के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए आगामी दिनों में सभी व्यवसायिकए प्रतिष्ठानों एवं अन्य संगठनों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी व ग्राहक व दुकानदार एवं सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। एसडीएमए तहसीलदार यह सुनिश्चित करेंगे कि जिले में आयोजित हाट बाजार पर निरंतर निगरानी रखी जाए एवं कोई बाहरी व्यक्ति इन हॉट बाजार में अपनी दुकान ना लगाए। जिले की बार्डर पर चेक पोस्ट लगाकर थर्मल स्केनिंग एवं अन्य व्यवस्थाएं की जाएगी। बाजारोंए प्रतिष्ठानों एवं अन्य संस्थानों पर नो मास्क नो एंट्री के लिए व्यापारी एवं समाजसेवकों से अपील करेंगे कि इसे सख्ती से लागू करवाई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश निरस्त
जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु विभिन्न प्रयास सतत् रूप से जारी है। कोविड.19 बीमारी की चेन तोडऩे और आमजन में इसके बचाव हेतु मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार रेलवे स्टेशनों एवं महाराष्ट्र राज्य से आने.जाने वाले आमजनों की तापमान की जांच की जा रही है।
इसी तारतम्य में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रवीण सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ एवं लेब टेक्नीशियन के समस्त स्वीकृत अवकाश एवं शासकीय अवकाश निरस्त, मातृत्व अवकाश को छोड़कर कर दिए हैं। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश दिये है। अतिआवश्यक कारणवश अवकाश की स्थिति में स्वीकृति के उपरांत ही प्रदान किया जाएगा। कलेक्टर ने समस्त स्वीकृत अवकाश पर गये अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि अपने.अपने कर्तव्य स्थलों पर उपस्थिति देना सुनिश्चित करें।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned