scriptMilk price game: animal husbandry said our loss | दूध के भाव का खेल: पशु पालक बोले हमारा नुकसान | Patrika News

दूध के भाव का खेल: पशु पालक बोले हमारा नुकसान

- 37 रु लीटर पशु पालकों से दूध की खरीदी, डेयरी से उपभोक्ताओं को मिल रहा 48 रु भाव

बुरहानपुर

Published: March 21, 2022 08:52:30 pm

- मनमाना शुल्क वसूल रहे दूध डेयरी संचालक
- पशु पालकों ने की 9 रुपए फेट करने की मांग
बुरहानपुर. दूध के दाम बढ़ाकर जनता की जेब ढिली की जा रही है। पशु पालकों की आड़ लेकर भाव तो बढ़ा दिए, लेकिन पशु पालकों को इसका फायदा तक नहीं दिया। जब वह कलेक्टोरेट पहुंचे तो पूरा माजरा बताया।
सोमवार को झिरी, निंबोला, असीर सहित अन्य गांव के दूध उत्पादक कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। पशु पाालक एवं दूध उत्पादक संघ की तरफ से कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया गया। दूध उत्पादक काला चारण, संजय सोनराज ने बताया कि लगभग 6 माह से डेयरी संचालक 7 रुपए 50 पैसे पुराना भाव ही प्रति फेट के हिसाब से दे रहे हैं। डेयरियों पर 48 से 54 रुपए तक दूध बेचा जा रहा है। गर्मी के समय चना मसूर का चारा 850 रुपए प्रति क्विंटल एवं खल्ली का रेट 40 रुपए तक पहुंच गया। जिससे पशु पालकों को नुकसान हो रहा है। इसलिए पशु पालकों को 9 रुपए प्रति फेट भाव मिलना चाहिए। 28 मार्च तक भाव बढ़कर नहीं मिलने पर दूध उत्पादक हड़ताल करने के लिए मजबूर होंगे।
डेयरी संचालक कर रहे मनमानी
शहर के डेयरी संचालक हर साल दूध के भाव में बढ़ोतरी कर रहे हैं। पशु पालकों के नाम पर फरवरी माह में ही 2 रुपए बढ़ाकर 46 से 48 रुपए प्रति लीटर दूध का भाव कर दिया गया। जबकि पशु पालकों को रेट बढ़ाकर नहीं दिए गए। पशु पालकों ने कहा कि 5 से 7 फेट का भाव लगभग 37 रुपए लीटर तक डेयरी वालों को मिल रहा है, लेकिन बाजार में 48 रुपए भाव ग्राहकों से वसूले जा रहे है। मनमाने रेट पर प्रशासन का ध्यान नही। इंदौर सहित महाराष्ट्र से भी दूध बुलाया जा रहा है, लेकिन शहर के पशु पालकों को भाव कम मिल रहे है।

दूध के भाव का खेल: पशु पालक बोले हमारा नुकसान
दूध के भाव का खेल: पशु पालक बोले हमारा नुकसान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.