scriptयुवक के हाथ में मोबाइल ब्लास्ट, बुरहानपुर की पहली घटना | MP : Mobile blast first incident in Burhanpur in the hands of youth | Patrika News

युवक के हाथ में मोबाइल ब्लास्ट, बुरहानपुर की पहली घटना

locationबुरहानपुरPublished: Oct 14, 2017 10:05:27 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– मोबाइल फटते ही डिवाइडर से टकराया- युवक बुरी तरह घायल

MP : Mobile blast first incident in Burhanpur in the hands of youth

MP : Mobile blast first incident in Burhanpur in the hands of youth

बुरहानपुर. मप्र के बुरहानपुर जिले में बाइक से घर जा रहे युवक के हाथ में मोबाइल अचानक ब्लास्ट हो गया। बुरहानपुर शहर की यह पहली घटना है। इस खबर के बाद मोबाइल यूजरों में घबराहट मच गई। अब तक इस तरह की खबर वायरल होते सुनी थी।
सिलमपुरा निवासी महेंद्र बारी ने बताया कि वह रेणुका देवी प्रांगण में दोस्त की पटाखा दुकान पर गया था। वहां से वापस बाइक से घर लौटते समय अचानक जेब में गर्म लगने लगा। मोबाइल निकाला तो हाथ पर चटके लगने लगने से छोड़ दिया मोबाइल पूरा नीचे भी नहीं गिरा था और जमकर ब्लास्ट हो गया। घबराहट में महेंद्र भी चलती बाइक से नीचे गिरकर रेणुका रोड पर बने डिवाइडर से टकरा गया।
ऐसे करें बचाव
एंडरॉयड स्मार्ट फोन गर्म होने की शिकायत बहुत ज्यादा है। भारी.भरकम गेम खेलने से यह समस्या ज्यादा आती है। लेकिन फोन बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है तो समझ जाएं कि कोई समस्या है।
एंडरॉयड फोन गर्म हो रहा है तो सबसे पहले गौर करें किस फीचर के उपयोग से गर्म हो रहा है। जैसे. बहुत से फोन चार्जिंग के दौरान गर्म होते हैं। कुछ फोन ब्राउजिंग के दौरान बहुत ज्यादा गर्म होते हैं और कुछ फोन कॉलिंग में भी गर्म हो जाते हैं।
इसके साथ हीए इस बात पर भी ध्यान दें कि आपका फोन किस जगह पर ज्यादा गर्म हो रहा है। पूरा बैक पैनल, नीचे का पैनल या फिर कई फोन में स्क्रीन भी गर्म होने लगते हैं। वहीं कुछ में बात करते समय स्पीकर ग्रिल गर्म हो जाता है। क्योंकि जिस तरह की शिकायत होगी समस्या का निदान भी उसी तरह से किया जा सकता है।
फोन यदि चार्जिंग के वक्त गर्म हो रहा है तो आप सबसे पहले इसे दूसरे चार्जर से चार्ज कर देखें। इतना ही नहीं जिस पावर शॉकेट में चार्जर का उपयोग कर रहे हैं उसे भी बदल कर देखें और चार्जिंग पिन को फोन से अच्छी तरह कनेक्ट करें। यदि इससे भी समस्या का समाधान नहीं होता है तो आपको बैटरी बदलनी होगी। बैटरी पुरानी होने की वजह से भी कई बार ऐसी समस्याएं होती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो