script

unique precedent – मुस्लिम युवाओं ने मां की अर्थी को दिया कांधा, कराया अंतिम संस्कार

locationबुरहानपुरPublished: May 29, 2020 11:18:27 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

हिन्दू-मुस्लिम एकता की देखने मिली मिसाल

unique precedent

महिला की अर्थी को कंधा देते मुस्लिम युवा।

बुरहानपुर. शहर में एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली। बैरी मैदान क्षेत्र में 95 वर्षीय महिला का निधन होने के बाद कर्फ्यू के चलते उनके रिश्तेदार अंतिम संस्कार के लिए नहीं आए तो मुस्लिम युवाओं ने मदद के लिए आगे आए। प्रशासन से अंतिम संस्कार की अनुमति लेने से लेकर अर्थी को कांधा देकर नागझिरी घाट तक ले गए। हिंदू रीति-रिवाज के साथ महिला का अंतिम संस्कर किया गया।

जानकारी अनुसार बुधवार को बैरी मैदान निवासी बसंती बाई का 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। शहर में कोरोना संकट के चलते 27 दिनों से कफ्र्यू लगा होने के कारण महिला के रिश्तेदार अंतिम संस्कार के लिए नहीं पहुंचे। महिला के निधन की खबर पड़ोसियों और मोहल्ले के मुस्लिम युवाओं तक पहुंची तो मुस्लिम युवा कय्यूम अंसारी, अमीन अंसारी, सईद अंसारी ने क्षेत्र के लोगों के साथ मिलकर महिला के अंतिम संस्कार के लिए तैयारियां शुरू कर दी।

प्रशासन से अनुमति लेकर हिंदू रीति-रिवाज के साथ महिला के शव को लेकर नागझिरी घाट पहुंचे। यहां पर महिला के बेटे ने मां का अंतिम संस्कार किया। मुस्लिम युवाओं के इस कार्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसने भी वीडियो देखा वह प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं पाया।

ट्रेंडिंग वीडियो