नेपानगर विधायक का घेराव, बच्चे बोले बोर्ड परीक्षा केंद्र बदला तो करेंगे बहिष्कार

- खकनार क्षेत्र का मामला

By: ranjeet pardeshi

Published: 26 Jan 2018, 05:45 PM IST

खकनार. गणतंत्र दिवस के अवसर पर खकनार उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम के बाद नेपानगर विधायक मंजू दादू का एक घंटे तक घेराव कर उन्हें परीक्षा केंद्र बदले जाने का विरोध जताया। उन्होंने कहा कि सेंटर बदला तो हम बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार कर देंगे।
खकनार उत्कृष्ट विद्यालय विगत 30 वर्षों से परीक्षा केंद्र बना हुआ है और यहां पर सभी बोर्ड परीक्षाओं के साथ अन्य परीक्षाएं भी सफलतापूर्वक आयोजित की जाती है। यह विद्यालय शासकीय होतेे हुए भी शिक्षा के उच्चतम मानक बनाए हुए हैं एवं लगातार यहां के विद्यार्थी उच्चतक अंकों से सफलता प्राप्त कर रहे हंै। इस वर्ष आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा 10वीं एवं12वीं की नियमानुसार इसी विद्यालय में होना था लेकिन अघोषित रूप से विद्यार्थियोंं को जानकारी मिली की इस वर्ष केंद्र बदल कर एक निजी शिक्षण संस्थान को बनाया गया है तो विद्यालय के सभी छात्र आक्रोषित हो गए।
गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में आई विधायक का घेराव कर नारेबाजी की एवं परीक्षा केंद्र यथावत रखन की मांग की। छात्रों से घिरी विधायक ने मौके पर ही जिला शिक्षाधिकारी से जानकारी ली तो पाया कि छात्रों की जानकारी सही थी। जिला शिक्षा विभाग ने जानबूझकर अभी तक परीक्षा केंद्रों की सूची जारी नहीं की है। छात्रों का आरोप है कि अधिकारियों की मिलीभगत से ही यह परीक्षा केंद्र बदला गया है एवं इसकी जानकारी प्रवेश पत्र बंटने तक घोषित नहीं की जा रही है। जिला कलेक्टर से भी विधायक ने बात की एवं आश्वासन मिलने के बाद ही छात्रों ने उन्हें जाने दिया। इसके पूर्व विधायक गाड़ी में बैठ गई तो छात्र गाड़ी के सामने ही लेट गए। स्कूल प्रबंधन भी छात्रों के आक्रोश के सामने असहाय नजर आया। पालकों में भी आक्रोष है। छात्रों ने कहा कि हम सड़क पर बैठकर या टेंट में बैठकर परीक्षा दे लेंगे लेकिन उस निजी संस्थान में नहीं जाएंगे। छात्र अपनी बात मुख्यमंत्री तक ले जाने एवं अधिकारियों के मनमाने निर्णय उन तक पहुंचाने की बात कर रहे है।

Show More
ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned