scriptकिसी ने जुगाड़ कर भराया पेट्रोल तो कोई लौटा बेरंग | No petrol, no return colorless been managed Braya | Patrika News

किसी ने जुगाड़ कर भराया पेट्रोल तो कोई लौटा बेरंग

locationबुरहानपुरPublished: Feb 09, 2016 11:00:00 pm

Submitted by:

Editorial Khandwa

पेट्रोल पंप पर तैनात पुलिस जवानों को देखकर फिर भी एक बाद लाईन में लगने
का प्रयास किया। किसी की एक नहीं चली और पुलिस तथा कर्मचारी ने टरका कर
रवाना कर दिया

बुरहानपुर. शहरभर में संचालित पेट्रोल पंप पर जिला प्रशासन की सख्ती के बाद पुलिस का पहरा लग गया और मंगलवार सुबह से केवल हेलमेट पहने दोपहिया चालकों को ही पेट्रोल दिया गया। जबकि हेलमेट लगाकर नहीं आने वालों को या तो हेलमेट की जुगाड़ करना पड़ी या फिर बगैर पेट्रोल लिए ही वापस लौटना पड़ा।
बता दें कि पुलिस मुख्यालय से इस संबंध में 4 फरवरी को सभी जिलों के एसपी को निर्देश जारी किए गए थे। इसके बाद 5 फरवरी को एसपी अनिलसिंह कुशवाह ने शहर सहित जिलेभर के पुलिस थानों को निर्देश जारी कर हेलमेट चेक करने के निर्देश जारी करते हुए बगैर हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाईकरने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से पुलिस ने हेलमेटपर सख्ती बररते हुए नियमित रुप से वाहनों की जांच शुरू कर दी।
इसके बाद सोमवार शाम को कलेक्टर जेपी आयरिन सिंथिया ने भी इस संबंध में सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दिए कि बगैर हेलमेटबाइक चालक को पेट्रोल नहीं दिया जाए और किसी तरह की विवाद की स्थिति से निपटने के लिए संबंधित पुलिस थाना के चार्लीजवानों को पंप पर तैनात किया गया है। इसके बाद मंगलवार सुबह से सभी पेट्रोल पंप पर इस तरह के निर्देश चस्पा कर पुलिस के साए में पेट्रोल बेचा जा रहा है।
अरे बाप रे…. अब क्या करुं
पहले दिन कई लोगों को या तो इस नए नियम की जानकारी नहीं थी या फिर यह सोचकर बगैर हेलमेट पेट्रोल लेने पहुंच गए कि चलो जो होगा देख लेंगे। लेकिन पेट्रोल पंप पर तैनात पुलिस जवानों को देखकर फिर भी एक बाद लाईन में लगने का प्रयास किया। किसी की एक नहीं चली और पुलिस तथा कर्मचारी ने टरका कर रवाना कर दिया।
चलो थोड़ी देर रुकता हूं
ऐसे में परेशान कई लोग पेट्रोल पंप के पास अपने किसी परिचित का इंतजार करते रहे। कुछ नियम समझते रहे तो कुछ ने सरकार को भी कोसा। कुछ बोले अरे यार ये तो पहले भी हुआ था फिर थोड़े दिन बाद ये भी बंद हो जाएगा। रुक यार थोड़ी देर कोई पहचान वाला आ जाए तो उससे हेलमेटलेकर काम चला लेंगे।
भाई साहब…बस दो मिनट के लिए हेलमेट दे दो
परेशान सज्जन काफी देर तक इंतजार करते रहे और जैसे ही कोईपरिचित मिला कि तुरंत लपके और कहा अरे भाईसाहब बस दो मिनट के लिए हेलमेटदे दो। पेट्रोल डलवाकर अभी वापस देता हूं। कुछ ने तो ऐसी जुगाड़ कर ली जबकि कुछ लोग किसी से मांगने की बजाए इस नए नियम को कोसते हुए वापस लौट गए।
ले भाई..अब तो पेट्रोल दे दें
इन सारी उठापटक के बाद जिसका जुगाड़ जम गया वो शान से हेलमेटलगाकर पहुंचा और बोला ले भाईअब तो दे दें पेट्रोल। कुल मिलाकर पहले दिन काफी सारे लोगों को इस नईव्यवस्था से परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस तरह की सख्ती बीते साल भी पुलिस ने बरती थी और करीब 2 माह तक मुहिम चलने के बाद अभियान को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो