शाही किले में अश्लील गतिविधि, कैमरा देख घबराए

ranjeet pardeshi

Publish: Sep, 17 2017 12:38:28 (IST)

Burhanpur, Madhya Pradesh, India
शाही किले में अश्लील गतिविधि, कैमरा देख घबराए

- सुरक्षा में लापरवाही
- मेन गेट पर गार्ड तैनात, अंदर चलती है अश्लीलता

बुरहानपुर. राजा महाराजाओं की यादे संजोए शाही किले की खंडहर दीवारे अब अश्लीलता का अड्डा बन गई है। यह कोईपहला मामला नहीं है जब यहां अश्लीलता चल रही है। इसके पहले भी कईबार यहां की करतुत उजागर हो चुकी है।इसके बाद भी अफसर यहां की सुरक्षा में लापरवाही बरते हुए हैं।
शाही किले की सुरक्षा के लिए गार्डतो तैनात कर दिए गए, लेकिन अंदरूनी सुरक्षा पर लापरवाही बरती गईहै। जबकि कर्मचारियों की कमी नहीं है। लगातार यहां कर्मीगश्त करते रहते हैं।इसके बाद भी किले में दिन में ही अश्लील काम हो रहे हैं। कादरिया कॉलेज की साइडवाले किले की दीवार तरफ एक महिला और पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए, जिसे एक युवक ने मोबाइल में कैद किया। इस युवक को देख दोनों अलर्ट हो गए और यहां से चलते बने। यह वीडियो बाद में वायरल भी हो गया।
खंडहर की ओर जाने में कतराते हैं पर्यटक
शाही किले के खंडहर जगह पर कोई भी पर्यटक जाने में कतराता है।इसी का फायदा यहां आने वाले प्रेमी युगल उठाते हैं। गंभीर बात यह है कि इन खंडहरों में यहां के कर्मचारी जांच तक नहीं करते।इससे ऐसा अंदाजा लगाया जाता हैकि इनकी भी मानो सांठगांठ हो। कभी ऐसे प्रेमी युगलों को यहां से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया गया। जबकि शहर के पर्यटन स्थलों में शाही किला वह जगह हैजहां सबसे अधिक पर्यटक यहां पर आते हैं।
पहले भी वायरल हुआ था अश्लील वीडियो
अप्रैल माह में भी शाही किले में बना अश्लील वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद केंद्रीय पुरातत्व विभाग में हड़कंप मच गया था।लेकिन इसके बाद भी आपत्तिजनक स्थिति में युवक-युवतियों को यहां आसानी से देखा जा सकता है। सुरक्षा की दृष्टिसे अब विभाग की ओर से सुरक्षा गार्डभी तैनात किए गए।
इसके पहले बारादरी में अश्लील वीडियो बनाई गई थी, मामला सात साल पहले का है। इस मामले में एक डॉक्टर को जेल भी हो चुकी है। यह वीडियो बनाकर यू ट्यूब पर अपलोड करने के बाद पूरे शहर में फैला था। इस घटना के बाद भी कोई सबक नहीं लिया और फिर धरोहरों में अश्लील हरकत शुरू हो गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned