scriptरेलवे स्टेशन पर यात्रियों की ऑन द स्पॉट कोविड जांच शुरू, निगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगा प्रवेश | On-the-spot Kovid investigation of passengers started at railway stati | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की ऑन द स्पॉट कोविड जांच शुरू, निगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगा प्रवेश

locationबुरहानपुरPublished: May 31, 2021 09:42:44 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– पॉजिटिव मिलने पर करेंगे क्वॉरंटीन

On-the-spot Kovid investigation of passengers started at railway station, entry will be available on negative report

On-the-spot Kovid investigation of passengers started at railway station, entry will be available on negative report

बुरहानपुर. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया। रेलवे स्टेशन पर मेडिकल टीम को बैठाने के बाद महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से आ रहे यात्रियों का ऑन द स्पॉट ही रैपिड एंटीजन टेस्ट कर शहर में प्रवेश दिया जा रहा है।120 से अधिक यात्रियों की जांच करने पर कोई पॉजिटिव नहीं मिला। यात्रियों को 7 दिनों तक घर में क्वॉरंटीन रहने के लिए हिदायत दी जा रही है।
प्रशासन द्वारा 4 राज्य महाराष्ट्र, राजस्थान, यूपी और बिहार से पहुंच रहे यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। सीएमएचओ डॉक्टर एमपी गर्ग ने बताया कि महाराष्ट्र के अमरावती, मुंबई में बढ़ते कोरोना के नए मामलें को देखते हुए यात्रियों की कोविड जांच अनिवार्य की गई है।पहले स्टेशन पर यात्रियों का नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखने के बाद क्वॉरंटीन कर लक्षण दिखाई देने पर कोविड की जांच करते थे, लेकिन अब बिना आरटीपीसीआर टेस्ट कराए बिना आने वाले यात्रियों की जांच के लिए स्टेशन पर ही एक मेडिकल टीम को तैनात किया गया है।ऑन दस्पॉट रैपिड एंटीजन टेस्ट कर निगेटिव होने पर शहर में प्रवेश और पॉजिटिव मिलने पर क्वॉंरंटीन कर रहे है।
120 से अधिक यात्रियों की जांच
मेडिकल ऑफिसर गौरव थवानी ने बताया कि दो दिनों के अंदर रेलवे स्टेशन पर 120 से अधिक यात्रियों की रैपिड किट से जांच हुई है, लेकिन कोई भी संक्रमित नहीं मिला। यात्रा कर लौट रहे लोगों को 7 दिनों तक घरों में ही क्वॉरंटीन होने के लिए कहा जा रहा है। कोविड के लक्षण दिखाई देने पर आरटीपीसीआर टेस्ट होंगा। मेडिकल टीम सुबह से शाम तक ड्यूटी देती है, रात के समय आने वाले यात्रियों का टेस्ट घरों पर जाकर किया जाता है।सबसे अधिक यात्री शनिवार और रविवार के दिन बुरहानपुर आ रहे है।
बॉक्स
एक पॉजिटिव मिला, 10 स्वस्थ्य हुए
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी की गई कोरोना बुलेटिन में ग्राम बड़सिंगी की 34 वर्षीय महिला पॉजिटिव आई है, जबकि 10 मरीज स्वस्थ्य हुए।कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटना के बाद जिले में 51 मरीज ही एक्टिव है।कोरोना में अब तक 2546 पॉजिटिव होकर 2458 मरीज स्वस्थ्य हुए। 37 मरीजों की मौत भी हुई है।
– रेलवे स्टेशन पर बाहरी राज्यों से आ रहे यात्रियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया गया है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं दिखाने पर टीम जांच करने के बाद प्रवेश देंगी।
डॉक्टर एमपी गर्ग, सीएमएचओ बुरहानपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो