बुरहानपुर में पठानकोट एक्सप्रेस का होंगा स्टॉपेज, प्लेटफॉर्म टिकट भी मिलेगा

- यात्रियों के लिए राहत

By: Amiruddin Ahmad

Published: 15 Jun 2021, 11:49 PM IST

बुरहानपुर. कोरोना संक्रमण का असर कम होने के बाद सेंट्रल रेलवे की ट्रेनों का संचालन वापस पटरी पर लौट रहा है। मुंबई से अमृतसर तक चलने वाली पठानकोट एक्सप्रेस का मंगलवार से बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज होंगा। प्लेटफॉर्म टिकट भी स्टेशन से मिलना शुरू हो गए है।एक एक्सप्रेस ट्रेन बढऩे के बाद यात्रियों को आसानी होंगी।
सेंट्रल रेलवे द्वारा कोविड स्पेशल के नाम से ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।लंबे समय से पठानकोट एक्सप्रेस का संचालन बंद था जो मंगलवार से शुरू होंगा। बुरहानपुर स्टेशन पर मुंबई की तरफ से यह ट्रेन सुबह 7:30 बजे आएगी। अमृतसर की तरफ डाउन में ट्रेन दोपहर 3:15 प्रतिदिन आएंगी।एक ट्रेन का स्टॉपेज बढऩे के बाद यात्रियों को फायदा मिलेगा। कोविड के चलते फिलहाल स्टेशन पर लगभग 20 से 22 ट्रेनों का संचालन हो रहा है, लेकिन प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों में टिकट फूल होने से मुंबई की तरफ रिजर्वेशन टिकट वेटिंग ही मिल रहे है। यात्रियों की संख्या बढऩे के बाद रेलवे ने भी ट्रेनों की संख्या में इजाफा करना शुरू कर दिया।
10 रुपए में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट
रेलवे स्टेशनों पर आम लोगों की इंट्री शुरू हो गई।अब कोई भी अपने परिचितों को छोडऩे या रिसीव करने स्टेशन पर जा सकेंगे। कोरोना के कारण रेलवे ने आम लोगों की इंट्री बंद कर दी गई थी, प्लेटफॉर्म टिकट का काउंटर बुरहानपुर स्टेशन पर खुल गया है। पहले दिन करीब 15 से अधिक प्लेटफॉर्म की बिक्री हुई।सेंट्रल रेलवे की तरफ से सभी स्टेशनों पर 10 रुपए प्लेटफॉर्म टिकट कर दिया गया है।

Show More
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned