scriptअस्पताल में मरीजों को मिल रही कच्ची रोटियां, पानी की तरह दाल,सब्जी | Patients are getting raw rotis, pulses like water, vegetables in the h | Patrika News

अस्पताल में मरीजों को मिल रही कच्ची रोटियां, पानी की तरह दाल,सब्जी

locationबुरहानपुरPublished: Mar 20, 2021 01:22:25 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– भोजन की गुणवत्ता पर सवाल

vegetable oil price hike,Patients are getting raw rotis, pulses like water, vegetables in the hospital

vegetable oil price hike,Patients are getting raw rotis, pulses like water, vegetables in the hospital

बुरहानपुर. सरकारी फंड से मरीजों को खाना खिलाने की व्यवस्था है, लेकिन खाना इतना बेकार बनाया जा रहा है कि मरीज इसे पेटभर खा नहीं पा रहे है। मरीजों को खाने में कच्ची रोटियां मिल रही है। दाल, सब्जी में पानी के अलावा कुछ नहीं। इसकी शिकायत मरीज कई बार चुके है, लेकिन गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं हो रहा है।
अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि अस्पताल में मरीजों को पर्याप्त और पौष्टिक खाना दिया जाता है। शुक्रवार को खाने की गुणवत्ता चेक की गई तो स्थिति उलट मिली। मरीजों को खाने में कच्ची रोटियां और पानीदार दाल, स्ब्जी दी जा रही थीं। अस्पताल में भोजन अच्छा नहीं मिलने के कारण भर्ती मरीजों के परिजन अपने घरों से ही खाना बनाकर बुला रहे है, जबकि कुछ लोग तो अस्पताल में खोले गए दीनदयाल रसोइ केंद्र पर जाकर भोजन करते है।नियमानुसार रोजाना अस्पताल की रसोई में खाना तैयार होने के बाद गुणवत्ता की जाचं करना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।
भोजन नहीं करते मरीज
अस्पताल में मरीजों को ऐसा खाना दिया जाता है, जिसे मरीज पेटभर भी नहीं खाते हैं। अस्पताल में बैठकर भोजन करने के लिए भी कोई अलग से इंतजाम नहीं है।सभी मरीजों को एक जैसा खाना दिया जाता है। अस्पताल में औसतन 200 से अधिक मरीज भर्ती रहते हैं, लेकिन खाना सिर्फ आधे लोग ही लेते है।जबकि खाना भी बहुत कम मरीजों का बनाया जाता है।
– पिछले 6 माह से अस्पताल प्रबंधन ही भर्ती मरीजों का भोजन तैयारकर रहा है, अगर क्वालिटी ठीक नहीं है तो जांच करेंगे।
डॉक्टर शकील अहमद, सिविल सर्जन बुरहानपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो