scriptcorona lockdown – नगर से बाहर जाने वाले मजदूरों को रोककर कराई जांच, घर वापस भेजा | police stopped laborers going out of the city, sent back home | Patrika News

corona lockdown – नगर से बाहर जाने वाले मजदूरों को रोककर कराई जांच, घर वापस भेजा

locationबुरहानपुरPublished: Apr 09, 2020 09:28:29 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

लॉकडाउन की अवहेलना करने वालों को दी समझाइश

laborers

मजदूरों को किया वापस।

बुरहानपुर. कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन का मुख्य उद्देश्य लोक परिवहन को रोककर जो जहां है, उसे वहीं रोकना है, जिससे संक्रमण को एक जगह से दूसरी जगह तक फैलने से रोका जा सके और इसकी चेन को तोड़ा जा सके, लेकिन जागरुकता के सभी प्रयासों के बावजूद अब भी लोग इसकी अवहेलना कर अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक समस्याओं का हवाला देकर नियम तोडऩे पर आमादा हैं। नियमों की अवहेलना करने वालों को रोककर रोककर घरों में रहने की समझाइश दी जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे एक ट्रक में सवार होकर केले तोडऩे जा रहे मजदूरों का वाहन पुलिस ने आंबेडकर चौराहे पर रोका, जिसमें करीब 25 मजदूर सवार थे। पुलिस ने सभी को समझाइश देते हुए पहले शासकीय चिकित्सालय भेजा।

मजदूरों ने कहा कि कई दिन से मजदूरी के अभाव में घर में खाने के लाले पड़ गए हैं, इसलिए केली तोडऩे के लिए निकले थे, ताकि कुछ रुपए मिल जाएं, जिससे लॉकडाउन के समय में खाद्य सामग्री खरीद सकें। मजदूरों ने कहा कि लॉकडाउन के चलते ऐसा लग रहा है कि कोरोना से पहले भूख से मर जाएंगे।

बता दें कि ग्राम चांदनी से मजदूर बैठाकर ट्रक चालक केली तोडऩे के लिए ले जा रहा था। चौराहे पर जांच में बात सामने आने के बाद उन्हें नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहा डॉ. अंबर जोशी ने उनका उपचार किया। जहां उनकी प्रारंभिक जांच के बाद सभी को वापस भेज दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो