politics- सीएए के विरोध में भाजपा अल्पसंख्यक नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

जिलाध्यक्ष और प्रदेशाध्यक्ष को देंगे पत्र
सीएए को बताया देश को बांटने वाला कानून

 

बुरहानपुर. सीएए और संभावित एनआरसी, एनपीआर के विरोध में सोमवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफे दिए। प्रदेश उपाध्यक्ष सहित जिला अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों ने सीएए का विरोध कर देश को धर्म के आधार पर बांटने वाला कानून बताया। सामूहिक इस्तीफे जिलाध्यक्ष और प्रदेशाध्यक्ष को सौंपे जाएंगे।

प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा उपाध्यक्ष शेहजाद अख्तर ने कहा कि भाजपा की नीतियों को देखकर हम पार्टी में शामिल हुए थे। भाजपा अब अपनी नीतियों पर नहीं चल रही है। सीएए देश को धर्म के आधार पर बांटने वाला कानून है। सीएए और एनआरसी के खिलाफ पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक इंच भी पीछे नहीं हटने की बात कह रहे हैं और दूसरी तरफ कह रहे हैं कि एनआरसी और सीएए देश के मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है, जबकि यह गरीब, मजलूम, आपदा पीडि़तों और जंगलों में रहने वाले गरीबों के खिलाफ है, जिनके पास कोई रेकॉर्ड नहीं है। सरकार इस बिल को पास कर वर्षांेे पुराना रिकॉर्ड मांग रही है। इसका गरीब जनता पर असर होगा, सामूहिक इस्तीफे से पहले हमने भाजपा जिलाध्यक्ष और सांसद नंदकुमारसिंह चौहान और पदाधिकारियों से भी बात की थी। सभी नेताओं ने तीन दिनों में जवाब देने की बात कही थी, लेकिन 10 दिन होने के बाद भी कोई ठोस आवश्वासन नहीं मिला। सामूहिक इस्तीफे के बाद भाजपा पदाधिकारियों ने दूसरी राजनीतिक पार्टी में जाने की बात पर इनकार कर दिया।

एमआईसी सदस्य ने भी सौंपा इस्तीफा
भाजपा के टिकट से पार्षद का चुनाव जीतने वाले एक लौते पूर्व पार्षद और एमआईसी सदस्य अनीस उद्दीन ने भी इस्तीफा सौंप दिया। अल्पसंख्यक मोर्चा में जिलाध्यक्ष हिदायत उल्लाह को छोड़ कर सभी पदाधिकारी सामूहिक इस्तीफे में शामिल हुए। भाजपा में संस्थापक सदस्य रहे मोईन अंसारी सीएए और संभावित एनआरसी का पहले ही विरोध कर चूके है। अल्ससंख्यक नेताओं के इस्तीफे के बाद मोइन अंसारी ने मुबारकबाद देते हुए कहा कि देशभर में भाजपा अल्पसंख्यक विभाग में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। इंदौर, उज्जैन, देवास और खरगोन के पदाधिकारियों ने भी अपने इस्तीफे दिए हैं। हमारे साथ अन्य धर्मों के लोग विधायक, सांसद भी विरोध में साथ हैं।

इन पदाधिकारियों ने दिए इस्तीफे
प्रदेश उसाध्यक्ष शेहजाद अख्तर (गुड्डू मौलाना), नगर मंडल अध्यक्ष नजीब उल्ला अंसारी, पूर्व पार्षद एमआइसी सदस्य अनीस उद्दीन, पूर्व जिला महामंत्री मिर्जा इफ्तीखार अली (जॉनी पहलवान), जिला उसाध्यक्ष असलम हकीम, वरिष्ठ नेता मजीद ठेकेदार, पूर्व जिलाध्यक्ष वक्फ बोर्ड अब्दुल शाहिद, जिला महामंत्री जफर हुसैन, जिला उसाध्यक्ष अब्दुल रशीद, कोषाध्यक्ष मिर्जा सईद बेग, जिला मीडिया प्रभारी जाहिद मीर, सह मीडिया प्रभारी जफर कादरी, जिला उसाध्यक्ष कलीम खान, सैयद अहमद तुफान, जिला मंत्री इरफान खान, एहकामुल करीम, रियाज हुसैन सामूहिक इस्तीफे में शामिल हुए।

 

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned