scriptकलेक्टर के सवालों का जवाब नहीं दे पाए मतदान कर्मचारी, तीन को नोटिस | Polling staff unable to answer collector's questions, notice to three | Patrika News

कलेक्टर के सवालों का जवाब नहीं दे पाए मतदान कर्मचारी, तीन को नोटिस

locationबुरहानपुरPublished: Oct 29, 2020 05:03:17 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

कर्मचारियों को नहीं पता मॉकड्रील का समय

Collector inspecting training center

Collector inspecting training center

बुरहानपुर. केंद्रीय विद्यालय में चल रहे उपचुनाव के प्रशिक्षण का कलेक्टर ने निरीक्षण किया। मतदान कर्मियों से जब कलेक्टर ने इवीएम और चुनावी संबंधी सवाल किए तो कर्मचारी सही जवाब नहीं दे पाए। तीसरी बार कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने के बाद भी यह हाल देखकर कलेक्टर नाराज हुए। कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए सही जवाब नहीं देने वाले तीन मतदान कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

बुधवार दोपहर 12 बजे कलेक्टर प्रवीण सिंह, अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े के साथ प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। मतदान केंद्रों पर उपस्थित दलों की संख्या और मतदान कर्मियों की जानकारी लेने के बाद प्रोजेक्टर पर दिए जा रहे प्रशिक्षण को देखा। मतदान प्रशिक्षण केंद्र पर बैठे पीठासीन अधिकारियों और कर्मचारियों से सवाल किए, लेकिन कोई भी कर्मचारी कलेक्टर के सवालों का जवाब नहीं दे पाया। एक बूथ के पीठासीन अधिकारी नंबर 2 को यह तक नहीं पता था कि मतदान शुरू होने से कितने घंटे पहले मॉकपोल कराना है। कलेक्टर के सामने कंट्रोल यूनिट से इवीएम और वीवीपैट मशीन को भी नहीं जोड़ पाए। यह देखकर कलेक्टर नाराज हुए कर्मचारियों को फटकार लगाई।

3 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस होगी कार्रवाई
मतदान दल में शामिल वन विभाग के बाबू से कलेक्टर ने गणित के सवाल किए तो वह घबरा गया। मॉकपोल का समय पूछा तो नहीं बताए पाए। एक कर्मचारी से पूछा कि अगर कोई मतदान के दौरान मशीन पर आपत्ति लेता है तो क्या करे, लेकिन कलेक्टर को कर्मचारियों ने गलत जवाब दिए। कलेक्टर ने कहा कि यह आप का तीसरी बार प्रशिक्षण है अगर ऐसा ही रहता तो हम मतदान कैसे कराएंगे। कलेक्टर ने तीनों कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो