scriptशराब दुकान का विरोध, रहवासी लामबंद | Protest against liquor shop, residents mobilized | Patrika News
बुरहानपुर

शराब दुकान का विरोध, रहवासी लामबंद

– लोग बोले रहवासी और धार्मिक स्थलों के पास परोसी जाएगी शराब

बुरहानपुरApr 02, 2024 / 11:03 am

ranjeet pardeshi

Protest against liquor shop, residents mobilized

Protest against liquor shop, residents mobilized

बुरहानपुर. शराब दुकाने ऐसे स्थान पर खोली जा रही है, जहां रहवासी, मंदिर और महिलाओं का खासा आना जाना है। नए वित्तीय वर्ष में आबकारी ने सिंधीबस्ती के मुख्य रोड पर दुकान खोल दी। जिसके विरोध में रहवासी लामबंद हो गए। कहा कि यह दुकान बंद नहीं हुई तो हम आंदोलन करेंगे।
सिंधीबस्ती में खुली नई दुकान का है। जब सोमवार सुबह यहां पर लोगों को दुकान खुलने का पता चला तो सभी रहवासी यहां एकत्रित हो गए। नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया। महिला.पुरूष रहवासियों ने कहा कि दुकान यहां से स्थानांतरित की जाए नहीं तो हम आंदोलन करेंगे। लोगों ने कहा कि भावनाओं को तांक पर रखकर नई शराब दुकान खुल रही है।
रहवासी संगीता परवाल ने कहा सिंधी बस्ती में नई शराब की दुकान खुल गई। पहले यह दुकान आगे थी अब बीच बस्ती में आ गई है। यहां दुकान न खोली जाए नहीं तो हम आगामी चुनाव का बहिष्कार करेंगे। यहां माता का मंदिर है। पास ही झूलेलाल मंदिर है। पीछे प्रेम प्रकाश मंदिर है। रोज इसी रोड पर बच्चों को स्कूल छोडऩे आना पड़ता है। उन पर इसका विपरीत असर पड़ेगा। हम इसका लगातार विरोध करेंगे। जनप्रतिनिधियों से भी मांग करते हैं कि इस तरफ ध्यान दें। मांग इसे दूर करें।
राम मोहनानी ने कहा यहां से दुकान दूसरी जगह दी जाए। जिसने दुकान किराये पर दी है उससे भी निवेदन कर रहे हैं कि वह भी सामान्य व्यक्ति को दुकान दे। सेवकराम मोहनानी ने कहा यहां शराब दुकान के होने से क्षेत्र का पूरा वातावरण खराब हो जाएगा। अब तक यहां का वातावरण शुद्ध है, यहां शराबी आएंगे। बच्चों पर इसका गलत असर पड़ेगा।
क्या बोले जिला आबकारी अधिकारी
जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह धाकड़ ने कहा पहले जहां दुकान लग रही थी उसने स्थान परिवर्तित किया है। दूसरा जो घोषित क्षेत्र है वह निर्धारित दूरी को फॉलो कर रहे हैं। लोग विरोध कर रहे हैं, तो उनकी बात को सुनेंगे। हमारे यहां नियम प्राधिकृत का है, हमें प्राथमिक जानकारी मिली है मंदिर की पर्याप्त दूरी है। किसी की आस्था और भावना को आहत नहीं होने देंगे। लोगों का विरोध सही होगा, नियम में कही विसंगत होगी तो दुकान को विस्थापित कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो