पंजाब के बदमाशों ने गैंगवार के लिए पाचौरी से खरीदी तीन पिस्टोलें

- दो मामलों में 15 पिस्टोल जब्त

By: Amiruddin Ahmad

Published: 12 Jul 2021, 11:53 PM IST

बुरहानपुर/खकनार. अवैध हथियार तस्करी के दो मामलों में खकनार पुलिस ने 15 पिस्टोल के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।दो आरोपी पंजाब के बदमाश है जो गैंगवार के लिए तीन पिस्टोल खरीदकर जा रहे थे, जबकि एक आरोपी पाचौरी गांव का निवासी है। बड़वानी में पिस्टोलों का ऑर्डर सप्लाय करने बाइक से जाते समय पकडऩे पर 12 पिस्टोल जब्त की गई। पुलिस ने आरोपियों की तीन दिन रिमांड लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
पुलिस को पाचौरी गांव से अवैध पिस्टोल सप्लाय होने की सूचना मिली थी। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देश पर पुलिस टीम बनाकर रवाना किया गया। शनिवार सुबह 10 बजे दांतपहाड़ी पांगरी के बीच घेराबंदी कर बाइक से खकनार आ रहे समनसिंग पिता नंदासिंग 45 वर्षीय निवासी ग्राम पाचौरी को पकड़ा गया। तलाशी लेने पर कमर की पेंट के पास रखे 2 नग और बाइक की सीट के अंदर से 12 नग हस्त निर्मित देशी पिस्टोल जब्त की गई।प्राथमिक पूछताछ में आरोपी समनसिंग ने पिस्टोलों को बड़वानी जिले के उमरड़ी गांव में सप्लाय करने के लिए ले जाना बताया। उमरड़ी गांव में ही आरोपी की ससुराल भी है। संभावित बड़े ऑर्डर की सप्लाय के लिए पिस्टोलों की तस्करी हो रही थी।
बाइक की सीट के अंदर रखी थी पिस्टोलें
पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने पिस्टोलों को बाइक की सीट के अंदर गद्दी में दबाकर रखी थी। पुलिस द्वारा बाइक की जांच करने पर सीट के दो कवर दिखाई दिए। सिल्वर रंग का कवर हटाकर देखा तो काले रंग की सीट के अंदर फाइबर प्लेट लगाकर 10 पिस्टोल रखी थी। पिस्टोलों का जखीरा देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। आरोपी समनसिंग का पुलिस को अबतक पुराना अपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है।पहली बार ही पिस्टोल की सप्लाय करते हुए पकड़ा गया।
पंजाब के बदमाश से तीन पिस्टोल जब्त
पंजाब के बदमाशों को पकडऩे की कार्रवाई पुलिस ने दोपहर करीब 2 बजे की।मुखबीर द्वारा पैदल खकनार आ रहे दो युवकों के पास अवैध हथियार होने की सूचना देने के बाद पांगरी रोडपर पकड़ा गया। आरोपी निशान सिंग पिता महेंद्र सिंग 26 वर्षीय के पास से दो पिस्टल और हरप्रीत पिता कुलदीप 19 वर्षीय के पास एक पिस्टोल जब्त की गई।दोनों आरोपी ग्राम पलुर थाना समालपुर,जिला मोगा पंजाब के निवासी है।पंजाब राज्य में भी आरोपियों पर अवैध हथियार तस्करी एवं गंभीर अपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस ने रिमांड लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Show More
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned