scriptस्पेशन ट्रेन से आए रेलवे जीएम, 200 अफसर-कर्मी थे साथ, 50 पुलिस बल | Railway GM, 200 officers-personnel who came from the train, 50 police | Patrika News

स्पेशन ट्रेन से आए रेलवे जीएम, 200 अफसर-कर्मी थे साथ, 50 पुलिस बल

locationबुरहानपुरPublished: Dec 27, 2019 03:02:27 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– रेलवे जीएम ने डीआरएम से पूछा कितना प्रतिशत काम हो गया, कुंडी भंडारे का इतिहास जाना- रेलवे जीएम का सवा घंटे तक दौरा

 Railway GM, 200 officers-personnel who came from the train, 50 police forces

Railway GM, 200 officers-personnel who came from the train, 50 police forces

बुरहानपुर. मुंबई सेंट्रल रेलवे विशेष ट्रेन से बुरहानपुर स्टेशन पर पहुंचे। उनके साथ २०० से अधिक अफसर-कर्मी और ५० से अधिक पुलिस सुरक्षा बल साथ रहा। उनके आने से पहले ही सभी अलर्ट हो गए। सवा घंटे तक स्टेशन पर रहकर उन्होंने निर्माण कार्य से लेकर सभी की जानकारी ली। बड़ी संख्या में लोग भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे। जहां जनप्रतिनिधियों ने कई समस्याएं भी बताईं।
जीएम संजीव मित्तल शुक्रवार दोपहर १ बजे बुरहानपुर पहुंचे। स्टेशन पर आते ही सबसे पहले वे वीआईपी रूम पहुंचे जहां पर सभी जनप्रतिनिधियों से मिले। यहां विधायक सुरेंद्रसिंह सहित रेलवे सलाहकार समिति के पदाधिकारी मौजूद थे। विधायक ने स्वागत कर ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग के साथ रेलवे ओवर ब्रिज जो काफी समय से अधूरा पड़ा है, उसके निर्माण की बात रखी। इसके बाद स्टेशन के सभी अधिकारियों से चर्चा की। सभी से परिचय लिया। पेल्ट फार्म नंबर २ पर कुंडी भंडारे की कुंडी देखी। डीआरएम ने इसका पूरा इतिहास बताया। जीएम ने इस पर ढक्कान लगाने के लिए कहा। जीएम ने डीआरएम से पूछा कितना प्रतिशत काम हो गया है। डीआरएम ने बताया ६० प्रतिशत काम हो गया।
१० हजार इनाम की घोषणा
रेलवे जीएम ने यहां पर स्वच्छता जागरुकता पर हुए नाटक भी देखा तो जीएम ने दस हजार देने की घोषणा की। रेलवे के नए उपकरण देखे। २.१५ पर जीएम अपनी विशेष ट्रेन में बैठ गए जहां से वे आगे की ओर रवाना हो गए।
मशीन से सफाई, स्टेशन चकाचक
गुरुवार को दिनभर स्टेशन पर साफ सफाई का कार्य किया गया। सफाई मशीन के माध्यम से स्टेशन के अंदर और बाहर टाइल्स को पानी से साफ किया गया। प्लेटफॉर्म पर निर्माण सामग्री को हटाने के साथ ही शौचालय, यात्री प्रतिक्षालय, वीआइपी प्रतिक्षालय के आसपास बोर्ड लगाए गए है। प्लेटफॉर्म नंबर दो पर प्राचीन कुंडी भंडारे का इतिहास लिखा गया। दोनों प्लेटफॉर्म पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाकर इतिहासिक स्थलों की जानकारी यात्रियों को दी जा रही है। स्टेशन के दोनों प्रमुख गेटों को पर रंग रोगन कर मुख्य द्वार का कार्य कार्य तेजी से किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो